रूपहले पर्दे की पांच अभिनेत्रियां, जो खुद के जीवन में मां बनने को तरस गई

रूपहले पर्दे की कई मशहुर अदाकारा है, जो अपने खुद के जीवन में कभी मां नहीं बन सकी और संतान सुख की चाहत में तरस रही है। ऐसी पांच अदाकारा से आज हम आपको परिचित कराने वालें हैं। तो देर किसा बात की, आईए एक-एक करके जानतें हैं कि कौन अदाकारा है, जो मां बनने को तरस रही है।

सायरा बानो

सायरा बानो

आपको याद ही होगा कि 70 के दशक में सीने अदाकारा सायरा बनों और दिलीप कुमार की जोड़ी रूपहले पर्दे पर धमाल मचा देती थी। कालांतर में दोनो ने विवाह भी कर लिया। दोनो की शादी को अब करीब 50 साल होने को हैं। किंतु, अब तक इन्हें कोई संतान नहीं हुआ है। बहरहाल, यह जोड़ी अब अपने उम्र के आखरी पड़ाव पर है।

 

शबना आजमी

शबाना आजमी

कहतें हैं कि शबाना आजमी हिंदी सिनेमा की ऐसी मंझी हुई अदाकारा हैं, जो खुद को हर अभिनय के साँचे में ढ़ाल देती है। आपको याद ही होगा कि वर्ष 1994 में कवि और गीतकार जावेद अख्तर से शबाना का निकाह हुआ था और शबाना उनकी दुसरी बीबी बनी थी। निकाह के 14 साल बाद भी शाबना की अपनी कोई औलाद नहीं हैं। हालांकि शबाना आजमी अपने सौतेले बच्चों फरहान और जोया अख्तर को अपने बच्चों की तरह मानती हैं।

जयाप्रदा

जयाप्रदा

रूपहले पर्दे पर 80 के दशक में दिलों पर राज करने वाली अदाकारा जयाप्रदा की शादी साल 1986 में फिल्म निर्माता श्रीकांत नाहटा से हुई थी। इस शादी ने उन दिनो कई विवादों को भी जन्म दिया था। बतातें चलें कि जयाप्रदा भी आज तक मां नहीं बन सकी और इन्हें अपना कोई संतान नहीं हैं। हालांकि, कालांतर में जयाप्रदा ने एक बेटा को गोद लिया हुआ है।

संगीता बिजलानी

संगीता बिजलानी

बॉलीवुड अभिनेत्री और पुर्व मिस इंडिया रह चुकी संगीता बिजलानी की शादी की वर्ष 1996 में भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन से हुई थी। कहतें है कि करीब 16 सालों तक शादीशुदा जिंदगी बिताने के बाद सन 2010 में दोनों अलग हो गए। यहां बतान जरुरी है कि बाद के दिनो में संगीता बिजलानी का नाम सलमान खान से भी जुड़ा। किंतु, संगीता बिजलानी को संतान खुख की प्राप्ति नहीं हो सकी।

विद्या बालन

विद्या बालन

चुलबलुी अदाकारा विद्या बालन ने फिल्म परिणीता से अपने करियर की शुरूआत की थी। साल 2012 में विद्या ने यूटीवी मोशन पिक्चर्स के प्रमुख सिद्धार्थ रॉय कपूर से गुपचुप तरीके से शादी कर ली। छह सालों बाद भी दोनों के घर में अब तक कोई बच्चा नहीं आया है। हालांकि, इस बीच विद्या के प्रेग्नेंसी को लेकर कई बार अफवाहे उड़ी। पर, वह आज तक सच साबित नहीं हो सकी।

खबरो की खबर के लिए पेज को फॉलो करें, शेयर व लाइक भी करें। रिपोर्ट पसंद आए तो कमेंट करके बताएं।