Health

बिहार में कोरोना पॉजिटिव की संख्या दस

वार्ड बॉय के रिश्तेदार में मिला कोविड-19

KKN न्यूज ब्यूरो। बिहार में कोरोना पीड़ितो की संख्या धीरे-धीरे बढ़ने लगा है। शनिवार को राज्य में कोरोना पीड़ितों की संख्या 10 हो गई। आज आरएमआरआई से मिली रिपोर्ट में एक को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। गौरकरने वाली बात ये है कि यहां कुल 90 लोगों के सैंपल की जांच हुई थीं। इनमें से 89 निगेटिव मिले, जबकि एक रिपोर्ट पॉजिटिव मिलते ही हड़कंप मच गया। अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि यह रिपोर्ट एक महिला की है, जो वार्ड बॉय की रिश्तेदार है।

अस्पतालो से आई अच्छी खबर

पटना के आईजीआईएमएस, पीएमसीएच और एम्स से राहत की खबर आई है। यहां शुक्रवार को भेजे गए सभी सैंपल की रिपोर्ट शनिवार को निगेटिव रही। शुक्रवार को इन अस्पतालो में कुल 18 लोगों का सैंपल जांच के लिए गया था। राज्य में अब तक दस मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसमें राजधानी पटना के पांच, मुंगेर के तीन, सीवान के एक, और नालंदा के एक व्यक्ति शामिल है। इस तरह मो. सैफ के संपर्क में आए अब तक छह लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। इसमें सैफ के अलावा उसके दो परिजन और शरणम अस्पताल से जुड़े तीन कर्मी और उनके परिजन शामिल हैं। स्मरण रहें कि मुंगेर निवासी मो. सैफ की मौत हो चुकी है। वह कतर से लौटा था।

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 945 हुई

भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के 149 नए मामले सामने आने के बाद कुल कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 945 हो गई हैं और दो मरीजों की मौत होने की बाद यहां मृतकों का आंकड़ा 21 हो गया है। देश में कोरोना वायरस के 67 मरीज ठीक हो चुके हैं।

प्रवासी मजदूरो को गांव पहुंचाना उचित नहीं है

नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि लॉकडाउन में विशेष बसों से लोगों को एक से दूसरे जगह भेजना ठीक नहीं है। इससे लॉकडाउन करने का कोई फायदा नहीं होगा। एक निजी न्यूजै चैनल से बात करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि अगर इससे बीमारी फैलती है तो उसे रोक पाना मुश्किल होगा। नीतीश कुमार का यह बयान तब आया है जब दिल्ली और उत्तर प्रदेश सरकार बसों के जरिए लोगों को उनके घर तक पहुंचाने का काम कर रही है। नीतीश कुमार ने सुझाव दिया कि लोग जहां फंसे हुए हैं, उनके लिए उसी स्थान पर व्यवस्था किया जाए। कैम्प लगाकर सरकार उन्हें ठहराए और भोजन की व्यवस्था करे।

अमेरिका में हालात बेकाबू

अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीज एक लाख के पार पहुंच गए हैं। तेजी से आंकड़ों में बढ़ोतरी जारी है। पिछले 24 घंटों में अमेरिका में 345 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। अमेरिका में बेरोजगारों की फौज खड़ी हो गई है जिससे देश में बेरोजगारी का 38 साल पुराना रिकॉर्ड टूट गया है। अमेरिका में संक्रमण की वजह से लॉकडाउन है।

दुनिया में छह लाख से अधिक लोगो में कोरोना की पुष्टि

चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना वायरस प्रकोप दुनिया को चपेट में ले चुका है और संक्रमण के मामले 6,15,970 के पार हो गई हैं। मौत की संख्या 25 हजार से ज्यादा हो गई है। करीब 21 हजार मरीज अभी गंभीर अवस्था में जूझ रहे हैं। हालांकि, अब तक करीब 1.28 लाख लोग पूरी तरह से स्वस्थ भी हुए हैं। जहां संयुक्त राज्य अमेरिका में संक्रमण के मामले सर्वाधिक हैं तो वहीं, यूरोप के इटली और स्पेन मौतों के आंकड़े में सबसे आगे हैं। इधर, दुनिया में तबाही मचाने वाले कोरोना वायरस से सबक लेते हुए अब बीजिंग ने जंगली जानवरों और कीड़े-मकोड़ों के शिकार और खाने पर रोक लगाने की तैयारी की है। इसके लिए बीजिंग प्रशासन ने कई नियम-कायदों का ड्राफ्ट तैयार किया है।

This post was published on मार्च 28, 2020 20:23

KKN लाइव WhatsApp पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Show comments
Published by
KKN न्‍यूज ब्यूरो

Recent Posts

  • Videos

क्या तीसरी बार मोदी सरकार अपना कार्यकाल पूरा कर पाएगी? एनडीए की चुनौतियाँ और भविष्य…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए की तीसरी बार सरकार का गठन हो चुका… Read More

जून 19, 2024
  • Videos

घुटन से मुक्ति: सकारात्मक सोच की प्रवलता | KKN Live का नया सेगमेंट – अंजुमन

घुटन एक छोटा सा शब्द है, लेकिन आजकल हमारे जीवन में बहुत आम हो गया… Read More

जून 17, 2024
  • Videos

UP के Politics में जनादेश 2024 के बाद हो सकता है कई बड़े बदलाव, असर Bihar पर भी

यूपी में कौन जीता या कौन हारा... अब इसके कोई मायने नहीं है। पर, इसका… Read More

जून 12, 2024
  • Videos

विवेकानन्द रॉक मेमोरियल में 132 साल बाद फिर पहुंचें नरेन्द्र…

विवेकानन्द रॉक मेमोरियल... प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ध्यान साधना के बाद... अचानक सुर्खियों में है।… Read More

जून 5, 2024
  • Politics

एग्जिट पोल में एनडीए की बढ़त इंडिया ब्लॉक में मची खलबली

इंडिया ब्लॉक में एग्जिट पोल को लेकर असमंजस KKN न्यूज ब्यूरो। भारत में 18वें लोकसभा… Read More

जून 2, 2024
  • Videos

वैशाली समेत बिहार की सभी 40 सीटों का परिणाम चौकाने वाला | चुनावी विश्लेषण

बिहार की सभी 40 सीटों के परिणामों का विश्लेषण पत्रकारों ने किया है, जो काफी… Read More

जून 1, 2024