नोएडा में संक्रमण फैलाने वाली कंपनी ‘सीज फायर’ सील

फॉगिंग को दर्शाती प्रतीकात्मक तस्वीर

देशव्यापी लॉकडाउन का आज सातवां दिन है और दिल्ली-एनसीआर में इसका व्यापक असर भी देखने को मिल रहा है। कोरोना संक्रमित 25 और मरीज सोमवार को दिल्ली में सामने आए हैं। इनमें से 18 निजामुद्दीन स्थित मरकज में शामिल होने वाले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती मरीजों की रिपोर्ट आने के बाद इसकी पुष्टि की है। विभाग के अनुसार, अब तक दिल्ली में कोरोना संक्रमित 97 मरीज सामने आ चुके हैं। इनमें से 24 जमात से संबंधित हैं। इन्हें फिलहाल दिल्ली के 7 सरकारी अस्पतालों में भर्ती किया हुआ है। वहीं नोएडा में कुल संक्रमितों की संख्या 37 पहुंच गई है, जिसमें अधिक संक्रमित लोग सीजफायर कंपनी के हैं या फिर उनके संपर्क में आने वाले लोग हैं वहीं मुख्यमंत्री के फटकार के बाद सेक्टर 135 स्थित सीज फायर कंपनी को सील कर दिया गया। कंपनी की लापरवाही की वजह से जिले में 19 पॉजिटिव केस सामने आए है। सीएम ने सीज फायर पर कार्यवाही न करने पर अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई थी। कंपनी के कई कर्मचारियों ने मार्च में विदेश यात्रा की थी। यही नहीं कंपनी में कुछ संक्रमित विदेशी नागरिक भी आए थे।

शिकायत पत्र के अनुसार कंपनी के दो कर्मचारी क्रमशः 2 और 7 मार्च को ब्रिटेन से कंपनी के दफ्तर पहुंचे थे। साथ ही इसी माह एक विदेशी ऑडिटर भी आया जिसके 16, 17 और 18 मार्च को नोएडा में रुकने की पुष्टि हुई है। सीज़फायर कंपनी ने इन तीनों के विदेश से आने और संक्रमित होने के बारे में प्रशासन को नहीं बताया। इस लापरवाही के कारण मामला बिगड़ गया, तीनों के जरिए संक्रमण कंपनी के दूसरे सदस्यों से होकर लोगों के घरों तक पहुंचा फिलहाल मामले में 15 लोग संक्रमित बताए जा रहे हैं। सूत्रों और रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी में लगभग 700 से अधिक सदस्य कार्यरत हैं।

ग्रेटर नोएडा इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी के सीईओ बनाए गए जिले के ऑफिसर इनचार्ज

ग्रेटर नोएडा इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी(जीएनआईडीए) के सीईओ नरेंद्र भूषण को गौतमबुद्ध नगर के ऑफिसर इनचार्ज के रूप में नियुक्त किया गया है जो कोरोना महामारी से लड़ने के लिए आवश्यक कदम उठायेंगे।

निजामुद्दीन इलाके से आज भी दर्जनों लोग जांच के लिए पहुंच रहे है अस्पताल

दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके से आज भी लोगों का शहर के कई अस्पतालों में जांच के लिए जाना जारी है। बता दें कि निजामुद्दीन इलाके में तबलीगी जमात का कार्यक्रम हुआ था, जहां शामिल होने वाले कई लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Leave a Reply