भंसाली पर सेंसर बोर्ड की सख्त नाराजगी

मीडिया हाउस को विवादित फिल्म पद्मावती दिखाने को लेकर नया विवाद

नई दिल्ली। विवादित फिल्म पद्मवती के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली अब नई मुश्किलों में फंस गये हैं। करणी सेना के बाद अब भंसाली ने सेंसर बोर्ड को भी नाराज कर दिया है। दरअसल, फिल्म को लेकर चल रहे विवाद के बीच फिल्ममेकर्स ने इस मूवी को कुछ नामी चैनल्स के सीनियर एडिटर्स को दिखाया, ताकि वो फिल्म को अपनी क्लीन चिट दें और ये मूवी विवादों से बाहर आ जाए। लेकिन ये दांव उल्टा पड़ गया। सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने इस पर कड़ी आपत्ति जतायी है।

प्रसून जोशी इस बात से नाराज है कि भंसाली ने ‘पद्मावती’, सेंसर बोर्ड से पहले कुछ चुनिंदा मीडिया हाउसेज को दिखायी है। प्रसून जोशी ने बयान जारी कर कहा है कि यह बेहद निराशाजनक है कि सेंसर बोर्ड को दिखाए बगैर और उसके प्रमाणित किए बिना ही ‘पद्मावती’ की मीडिया के लिए स्क्रीनिंग हो रही है। नेशनल चैनल्स पर उसकी समीक्षा हो रही है। लिहाजा अब फिल्म की रिलीज डेट पर इसका असर पड़ सकता है।
बता दें कि फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग में शामिल हुए पत्रकार रजत शर्मा ने अपने प्राइम टाइम शो में बताया कि वो इस फिल्म को देखने के बाद कह सकते हैं कि इसमें एक भी सीन आपत्तिजनक नहीं है। तो अरनब गोस्वामी ने भी अपने शो के दौरान कहा है कि इस फिल्म में राजपूतों के खिलाफ ऐसा कुछ नहीं है जिसके लिए इतना हंगामा हो।
इस बीच खबर आई है कि केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने संजय लीला भंसाली निर्देशित ‘पद्मावती’ को फिल्मकारों के पास वापस भेज दिया है। क्योंकि, प्रमाणन के लिए आवेदन अधूरा था। सीबीएफसी के अनुसार मुद्दा सुलझाने के बाद बोर्ड के पास फिल्म भेजे जाने पर तय मानदंडों के मुताबिक एक बार फिर इसकी समीक्षा की जाएगी। गौरतलब है कि फिल्म को लेकर कई राजपूत समूह विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

Leave a Reply