बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा के नतीजे जारी होने में बस कुछ घंटे

Bihar School Examination Board

बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षा देने वाले 15.29 लाख विद्यार्थियों का इंतजार आज कुछ ही देर में खत्म होने वाला है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति, बिहार बोर्ड मैट्रिक के नतीजे आज यानी मंगलवार को जारी करेगा। बोर्ड आज दोपहर 12:30 बजे मैट्रिक परीक्षा, 2020 के नतीजे की घोषणा करेगा। कोरोना महामारी के कारण लागू लॉकडाउन की वजह से इस परीक्षाफल की घोषणा के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन नहीं किया जाएगा। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

बिहार बोर्ड के मैट्रिक के नतीजे BSEB की आधिकारिक वेबसाइट्स http://onlinebseb.in तथा http://biharboardonline.com पर देख सकेंगे।

आनंद किशोर ने बताया कि, रिजल्ट की घोषणा शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा के द्वारा की जाएगी। इस मौके पर आर.के. महाजन, अपर मुख्य सचिव, शिक्षा विभाग भी मौजूद रहेंगे। इस वर्ष बिहार बोर्ड मैट्रिक में कुल 15.29 लाख छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। इनमें 7.83 लाख छात्राएं थीं। बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षाएं 17 फरवरी से 24 फरवरी के बीच आयोजित की गई थीं।

रिजल्ट में हुई देरी

24 मार्च को ही बिहार बोर्ड ने इंटर का रिजल्ट जारी कर दिया था। बोर्ड की योजना, अप्रैल के पहले सप्ताह में मैट्रिक का रिजल्ट जारी करने की थी। लेकिन, कोरोना महामारी और लॉकडाउन के कारण कॉपियों के मूल्यांकन कार्य को रोक दिया गया था। इसके बाद 6 मई से फिर कॉपियों का मूल्यांकन कार्य शुरू किया गया।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *