Accident

सिलेंडर विस्फोट में एक ही परिवार के तीन भाई-बहन समेत मां की मौत

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की है घटना

KKN न्यूज ब्यूरो। मुजफ्फरपुर जिला के मीनापुर थाना अन्तर्गत नंदना गांव में सोमवार शाम खाना बनाने के दौरान गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया। इस हादसे में मां समेत तीन बच्चे झुलस गए। इलाज के दौरान तीनों बच्चे और मां की मौत हो गई। हादसे में सबसे पहले दो भाई व एक बहन की जान गई और देर रात को इलाज के दौरान एसकेएमसीएच में मां की मौत हो गई। इस घटना के बाद से गांव के लोग स्तब्ध है।
मरने वालों में दीपांजलि (6 वर्ष), आदित्य कुमार (5 वर्ष) व विवेक कुमार (3 वर्ष) की मौत हुई है। जबकि, बच्चे की मां शोभा देवी (27 वर्ष) की देर रात को मौत हो गई। पीड़िता के पति अशोक साह दिल्ली में रहकर मजदूरी करते हैं। फिलहाल वे दिल्ली में ही हैं। घटना की सूचना उनको दे दी गई।
घटना सोमवार शाम की है। खाना बनाते समय अचानक गैस सिलेंडर फटने से यह हादसा हो हुआ। इसके बाद आनन फानन में स्थानीय लोगों ने सभी जख्मी को मीनापुर अस्पताल में भर्ती कराया। प्राथमिक उपचार के बाद सभी को एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया। एसकेएमसीएच पहुंचने की राह में ही एक बच्चे की मौत हो गई। जबकि, दो अन्य बच्चे का इलाज के दौरान एसकेएमसीएच में मौत हो गई और देर रात को मां की मौत से सभी स्तब्ध है। थानाध्यक्ष प्रभात रंजन सक्सेना ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस घटना की छानबीन में जुट गई है।
पलभर में ही उजड़ गया परिवार
नंदना के अशोक साह का हंसता खेलता पूरा परिवार पल भर में उजड़ गया। गांव के लोग स्तब्ध है और अशोक की बूढ़ी मां अबाक है। एसकेएमसीएच में एक पोती, दो पोता और पतोहू का शव पड़ा है। गांव में दबी जुवान से लोग इस घटना को लेकर कई तरह की बात कहने लगे है। नाम नहीं छापने की शर्त पर कई लोगो ने बताया कि जले हुए घर से मिट्टी तेल की महक आ रही है।
पड़ोस में रहने वाली कृष्णा देवी कहती है कि घटना के वक्त पीड़िता शोभा देवी की सास सुमरिया देवी 50 वर्ष घर पर नहीं थीं। जबकि, शोभा खाना बना रही थीं। बताया जा रहा है कि उसके तीनो बच्चे मां से खाना मांग रहे थे और इसको लेकर महिला को परेसान भी कर रहे थे। तभी अचानक सिलेंडर का पाइप फटने से यह हादसा हो गया। स्थानीय मुखिया कृष्ण कुमार मुन्ना ने बताया हैं कि पीड़िता का घर एसवेस्टस का है और आग लगने से उसके घर को बहुत नुकसान हो गया है।
परिवार के मुखिया अशोक साह अपने बड़े भाई नरेश साह के साथ दिल्ली में रह कर मजदूरी करते है। दोनो भाई इस वक्त भी दिल्ली में ही है। हालांकि, घटना की सूचना दे दी गई है। अशोक साह दिल्ली से दूरभाष पर बताया कि उन्हें नहीं पता है कि इतनी बड़ी घटना कैसे हो गयी? फिलहाल सूचना मिलते ही वे दिल्ली से घर के लिए चल पड़े है।

This post was published on सितम्बर 14, 2021 08:40

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Show comments
Published by
KKN न्‍यूज ब्यूरो

Recent Posts

  • Bihar

नीतीश की भाजपा से दूरी कब और क्यों

KKN न्यूज ब्यूरो। बिहार की राजनीति में एक बड़ा बदलाव आ गया है। भाजपा और… Read More

अगस्त 9, 2022
  • KKN Special

इलाहाबाद क्यों गये थे चन्द्रशेखर आजाद

KKN न्यूज ब्यूरो। बात वर्ष 1920 की है। अंग्रेजो के खिलाफ सड़क पर खुलेआम प्रदर्शन… Read More

जुलाई 23, 2022
  • Videos

स्वामी विवेकानन्द का नाइन इलेवन से क्या है रिश्ता

ग्यारह सितम्बर... जिसको आधुनिक भाषा में  नाइन इलेवन कहा जाता है। इस शब्द को सुनते… Read More

जुलाई 3, 2022
  • Videos

एक योद्धा जो भारत के लिए लड़ा और भारत के खिलाफ भी

एक सिपाही, जो गुलाम भारत में अंग्रेजों के लिए लड़ा। आजाद भारत में भारत के… Read More

जून 19, 2022
  • Bihar

सेना के अग्निपथ योजना को लेकर क्यों मचा है बवाल

विरोध के लिए संपत्ति को जलाना उचित है KKN न्यूज ब्यूरो। भारत सरकार के अग्निपथ… Read More

जून 18, 2022
  • Videos

कुदरत की रोचक और हैरान करने वाली जानकारी

प्रकृति में इतनी रोमांचक और हैरान कर देने वाली चीजें मौजूद हैं कि उन्हें देख… Read More

जून 15, 2022