,कोलकत्ता नाइटराइडर्स की शानदार जीत

सुनिल नरेन ने रचा इतिहास

संतोष कुमार गुप्ता

​बेंगलुरू। गौतम गम्भीर की अगुवाई वाली शाहरूख खान की टीम कोलकत्ता नाइटराइडर्स ने आरसीबी के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबले मे रविवार को इतिहास रच दिया। रविवार को हुए मुुकाबले में कोलकाता ने बैंगलोर को उन्हीं के होम ग्राउंड चिन्नास्वामी स्टेडियम में 6 विकेट से हरा दिया। इस दौरान कोलकाता के ओपनर सुनील नारायण ने टी-20 लीग में ऐसा इतिहास रचा जो आज तक कोई भी बल्लेबाज नहीं कर सका। दरअसल बैंगलोर ने कोलकाता को 159 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में कोलकाता की तरफ से ओपनिंग करने आए नारायण ने टी20 लीग का सबसे तेज अर्धशतक ठोक डाला।
15 गेंदों में ठोका अर्धशतक

नारायण ने आरसीब की गेंदबाजी की धज्जियां उड़ाते हुए महज 15 गेंदों पर 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की। नारायण ने सैमुअल बद्री के एक ओवर में तीन लगातार छक्के और एक चौका जड़ते हुए 25 रन ठोक डाले। नारायण ने इस मामले में कोलकाता के ही यूसुफ पठान का रिकॉर्ड बराबर किया, जिन्होंने 2014 में हैदराबाद के खिलाफ 15 गेंदों में ही हाफ सेंचुरी ठोकी थी।
पहले  पावरप्ले में बने 105 रन

नारायण और क्रिस लिन ने छह ओवर के पावरप्ले में 105 रन ठोके जो आईपीएल इतिहास में पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन हैं। यह दूसरा मौका है जब किसी टीम ने पावरप्ले में 100 से ज्यादा रन बनाये हैं। बता दें कि लिन्न ने भी 22 गेंदों में 50 रन की पारी खेली, जिसकी बदौलत टीम ने 29 गेंद शेष रहते एकतरफा जीत अपने नाम की।  कोलकाता की 12 मैचों में यह आठवीं जीत है और उसने 16 अंकों के साथ प्लेआफ की अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है। दूसरी तरफ बेंगलुरु का शर्मनाक प्रदर्शन जारी रहा और उसे 13 मैचों में 10 वीं हार का सामना करना पड़ा।