इरफान पठान की आइपीएल मे वापसी

 गुजरात लायंस से दिखायेंगे जौहर

​संतोष कुमार गुप्ता

कभी भारत क्रिकेट टीम के पहला गेंद फेकने वाले और समय समय पर बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले हरफनमौला क्रिकेटर इरफान पठान का जौहर आइपीएल मे देखने को मिलेगा।सुरेश रैना की अगुवाई वाली गुजरात लायंस ने इन्हे अपने टीम मे खेलने का मौका दिया है। टीम इंडिया के बेहतरीन ऑलराउंड रहे इरफान पठान को आखिरकार आईपीएल-10 खेलने का मौका मिल गया है। आईपीएल 2017 के बचे हुए मैचों के लिए गुजरात लायंस ने चोटिल ड्वेन ब्रावो की जगह टीम में इरफ़ान पठान को शामिल किया है। इस बात की घोषणा खुद इरफ़ान पठान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर की है और उन्होंने बताया है कि वो गुजरात टीम से जुड़कर काफी खुश हैं। गुजरात की टीम आईपीएल 2017 में फिलहाल बहुत अच्छा परफॉर्म नहीं कर पा रही है और प्वाइंट टेबल में सातवें नंबर पह है।

बताते चले कि इस साल हुए आईपीएल की नीलामी में इरफ़ान पठान को किसी भी फ्रैंचाइज़ी ने नहीं खरीदा था और इससे उनके फैन्स को बड़ा झटका लगा था। अब गुजरात लायंस के मेन ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो आईपीएल से बाहर हो गए हैं, ऐसे में इरफान को लाकर उन्होंने इसकी भरपाई करने की पूरी कोशिश की है।

इरफ़ान पठान अभी तक 5 आईपीएल टीमों की तरफ से खेल चुके हैं। उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स, किंग्स XI पंजाब, सनराइजर्स हैदराबाद और राइजिंग पुणे सुपरजायंट से भी आईपीएल खेला है।