अमला ने बोला बल्ले से हमला

​पंजाब ने तोड़ा हार का सिलसिला

संतोष कुमार गुप्ता

राजकोट। आखिरकार ग्लैन मैक्सवेल की अगुवाई वाली प्रिति जिंटा की टीम पंजाब किंग्स को जीत मिल ही गयी। आइपीएल-10 के करो या मरो मुकाबले मे  हाशिम अमला के लगातार बेहतर प्रदर्शन के बाद गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन से किंग्स इलेवन पंजाब ने इंडियन प्रीमियर लीग में आज यहां गुजरात लायंस को 26 रन से हराकर लगातार चार हार के क्रम को तोड़ दिया।  पंजाब के 189 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए लायंस की टीम लेग स्पिनर केसी करियप्पा (24 रन पर दो विकेट), संदीप शर्मा (40 रन पर दो विकेट) और अक्षर पटेल (36 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने सात विकेट पर 162 रन ही बना सकी।

टीम की आेर से दिनेश कार्तिक (44 गेंद में नाबाद 58) ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए लेकिन दुसरे छोड़ से सहयोग नही मिलने के कारण उनका प्रयास निरर्थक साबित हुआ।  यह नाकाफी था। कार्तिक ने अपनी पारी में छह चौके मारे। दो जीत से अभियान की शुरूआत करने वाले पंजाब की सात मैचों में यह तीसरी जीत है जबकि लायंस की टीम सात मैचों में पांचवीं हार के बाद अंतिम स्थान पर है। इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब ने बेहतरीन फार्म में चल रहे अमला (65) के अर्धशतक से सात विकेट पर 188 रन बनाए। पिछले मैच में शतक जडऩे वाले अमला ने 40 गेंद की अपनी पारी में नौ चौके और दो छक्के मारे।

उन्होंने शान मार्श (30) के साथ दूसरे विकेट के लिए 70 और कप्तान ग्लेन मैक्सवेल (31) के साथ तीसरे विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी भी की। अक्षर ने अंत में 17 गेंद में 34 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 190 रन के करीब पहुंचाया।  लक्ष्य का पीछा करने उतरे गुजरात ने पहले आेवर में ही ब्रैंडन मैकुलम (06) का विकेट गंवा दिया जो संदीप शर्मा की फुलटास को चूककर पगबाधा हुए।