Sports

विराट कोहली की संपत्ति है करोड़ाे मे, लेकिन दे रहे है सिर्फ सलाह, मदद में विदेशी खिलाड़ियों से बहुत पीछे है भारतीय खिलाड़ी

KKN न्‍यूज डेस्‍क। कोरोना वायरस से पूरा विश्व परेशान है। अब तक 24 हजार से ज्यादा लोगों की जान चुकी है। दुनिया की एक तिहाई आबादी लॉकडाउन है। ऐसे में कई स्टार खिलाड़ियों ने मदद का ऐलान किया है। स्विट्जरलैंड के टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर, सर्बिया के नोवाक जोकोविच, पुर्तगाल के फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और अर्जेंटीना के लियोनल मेसी ने 8-8 करोड़ रुपए दान किए हैं। दूसरी ओर,  भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख रुपए दान दि‍ए। बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने 50 लाख रुपए के चावल बांटने का ऐलान किया। एक तरफ विदेशी खिलाड़ी लोगों की मदद के लिए लगातार आगे आ रहे हैं तो दूसरी भारतीय क्रिकेटर्स टिकटॉक बनाने और इंस्टाग्राम लाइव करने में व्यस्त हैं। 1090 करोड़ रुपए की नेटवर्थ वाले सचिन ने तो 50 लाख रुपए दान करने की घोषणा कर दी, लेकिन मौजूदा कप्तान विराट कोहली 688 करोड़ की संपत्ति होने के बावजूद सिर्फ सोशल मीडिया पर एक्‍टि‍व दि‍ख रहे हैं।

देस लिस्ट में सिर्फ कोहली ही नहीं हैं। करोड़ों की कमाई करने वाले टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी भी पीछे हैं। ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अभी तक मदद का ऐलान नहीं किया है। वे हाल ही में केविन पीटरसन के साथ इंस्टाग्राम लाइव में दिखाई दे चुके हैं।

 

युजवेंद्र चहल टिकटॉक तो शिखर धवन इंस्टाग्राम पर लगातार वीडियो डाल रहे हैं, लेकिन मदद के लिए आगे नहीं आए हैं। हार्दिक पंड्या ने भाई क्रुणाल पंड्या के जन्मदिन पर करोड़ों की घड़ी पहनी थी। वे भी मदद के मामले में पीछे ही हैं। दूसरी ओर, पाकिस्तानी क्रिकेटर 50 लाख और बांग्लादेश के खिलाड़ी 28 लाख दे चुके हैं। अंपायर अलीम डार ने तो लाहौर में अपने रेस्तरां में बेरोजगारों को मुफ्त में खाना खिलाना शुरू कर दिया है। इतना ही नहीं दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई की ओर से अभी तक आर्थिक मदद की घोषणा नहीं हुई है।

 

बीसीसीआई की नेटवर्थ 2 हजार 200 करोड़ रुपए से ज्यादा है। 150 करोड़ रुपए नेटवर्थ वाला श्रीलंका बोर्ड एक करोड़ रुपए दान कर चुका है, लोगों की मदद के मामले में सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) पीछे नहीं रहा है। उसने प्रधानमंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष में 21-21 लाख रुपए देने का फैसला किया है।

This post was published on मार्च 28, 2020 14:05

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Show comments
Published by
शौनित

Recent Posts

  • Videos

स्वामी विवेकानन्द का नाइन इलेवन से क्या है रिश्ता

ग्यारह सितम्बर... जिसको आधुनिक भाषा में  नाइन इलेवन कहा जाता है। इस शब्द को सुनते… Read More

जुलाई 3, 2022
  • Videos

एक योद्धा जो भारत के लिए लड़ा और भारत के खिलाफ भी

एक सिपाही, जो गुलाम भारत में अंग्रेजों के लिए लड़ा। आजाद भारत में भारत के… Read More

जून 19, 2022
  • Bihar

सेना के अग्निपथ योजना को लेकर क्यों मचा है बवाल

विरोध के लिए संपत्ति को जलाना उचित है KKN न्यूज ब्यूरो। भारत सरकार के अग्निपथ… Read More

जून 18, 2022
  • Videos

कुदरत की रोचक और हैरान करने वाली जानकारी

प्रकृति में इतनी रोमांचक और हैरान कर देने वाली चीजें मौजूद हैं कि उन्हें देख… Read More

जून 15, 2022
  • Society

भाषा की समृद्धि से होता है सभ्यता का निर्माण

भाषा...एक विज्ञान है। यह अत्यंत ही रोचक है। दुनिया में जितनी भी भाषाएं हैं। सभी… Read More

जून 7, 2022
  • Videos

सात राज्यों में माननीय के वेतन का इनकम टैक्स भी सरकारी खजाने से क्यों

आजादी के बाद भारत की राजनीति गरीब और गरीबी के इर्द- गिर्द घूमती रही है।… Read More

जून 5, 2022