टीएमसी के दो विधायक और करीब 50 पार्षद बीजेपी में शामिल

ममता दीदी को लगा बड़ा झटका

पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री और टीएमसी नेता ममता बनर्जी को आज बड़ा झटका लगा है। उनकी पार्टी के दो विधायक सहित करीब 50 पार्षद टीएमसी छोड़ कर बीजेपी में शामिल हो गएं हैं। इसी के साथ सीपीएम के एक विधायक भी आज बीजेपी में शामिल हो गए। लोकसभा चुनाव 2019 में कई सीटों का नुकसान होने के बाद टीएमसी को यह एक और बड़ा राजनीतिक झटका माना जा रहा है।

पीएम ने पहले ही दे दिए थे संकेत

आपको याद ही होगा, जब पश्चिम बंगाल के एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि टीएमसी के 40 से अधिक विधायक बीजेपी के संपर्क में है। इस बीच बीजेपी नेता मुकुल रॉय के बेटे और टीएमसी के निलंबित विधायक शुभ्रांशु भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं। वहीं, तृणमूल के तुषार भट्टाचार्य बीजेपी में शामिल हो गए। इसके अलावा करीब 50 पार्षदों ने भी भाजपा का दामन थाम लिया है।

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव ने किया बड़ा खुलाशा

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजय वर्गीय ने टीएमसी नेताओं को बीजेपी की सदस्यता दिलाने के बाद कहा कि जिस तरह से पश्चिम बंगाल में सात चरणों में चुनाव हुए, ठीक उसी तरह टीएमसी के नेता सात चरणो में बीजेपी में शामिल होंगे और इसका सिलसिला शुरू हो गया है। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन के बाद तृणमूल कांग्रेस के कई और विधायक और पार्षद बीजेपी के संपर्क में हैं। पश्चिम बंगाल के गरीफा से तृणमूल कांग्रेस की पार्षद रूबी चटर्जी ने बताया कि बंगाल में बीजेपी की हालिया प्रदर्शन ने स्थानीय नेताओं को प्रभावित किया। लोग बीजेपी को पसंद करने लगे हैं। क्योंकि, बीजेपी ने आमलोगो के लिए बेहतर काम किया हैं।