निषाद आरक्षण हेतु जन संपर्क पर निकले सन ऑफ मल्लाह

मुकेश सहनी

राजकुमार सहनी

सुपौल। विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सन ऑफ मल्लाह मुकेश सहनी ने सुपौल के जिला मुख्यालय, गांधी मैदान में SC/ST निषाद आरक्षण रैली को संबोधित किया। सन ऑफ मल्लाह रैली में हेलीकॉप्टर से पहुंचे थे।

20 लोकसभा क्षेत्रो में होगी रैली

विकासशील इंसान पार्टी राज्य के 20 लोकसभा क्षेत्रों में SC/ST निषाद आरक्षण रैली करेगी। पहले चरण में 7 दिसंबर से बिहार के 5 लोकसभा क्षेत्रों में हेलिकॉप्टर से दौरा कर SC/ST निषाद आरक्षण रैली का आयोजन किया जा रहा है तथा सुपौल से इसका आगाज किया गया है।

फरबरी तक चलेगा अभियान

पहले चरण में सुपौल, बगहा, खगड़िया, भागलपुर तथा अररिया में रैली का आयोजन किया जा रहा है । 10 दिसंबर को बगहा, 12 दिसंबर को खगड़िया, 15 दिसंबर को भागलपुर तथा 17 दिसंबर को अररिया में हेलिकॉप्टर से दौरा कर सन ऑफ़ मल्लाह SC/ST निषाद आरक्षण रैली में शामिल होंगे। प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में लाखों-लाख की संख्या में निषाद समाज के लोग रैली में शामिल होंगे। फ़रवरी में बिहार के 15 और लोकसभा क्षेत्रों में रैली का आयोजन किया जाएगा।

निषाद समाज के हित में होगा फैसला

इससे पहले मीडिया को संबोधित करते हुए सन ऑफ़ मल्लाह ने कहा कि हमने यह घोषणा की है कि अगर कोई यह साबित कर दे कि पटना के गाँधी मैदान में किसी एक जाती द्वारा ‘निषाद आरक्षण महारैला’ से बड़ी रैली कभी हुई है तो उसे 10 लाख रूपये का इनाम दिया जाएगा। गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि वे निषाद समाज का हित में ही कोई फैसला लेंगे। जो भी पार्टी या गठबंधन हमारी मांगों को मानकर हमें मैक्सिमम प्रतिनिधित्व देगी हम उनके साथ गठबंधन करने की सोचेंगे। फिलहाल हम बिहार में गेम चेंजर ही भूमिका में हैं तथा कई पार्टियाँ हमारे साथ गठबंधन करने को आतुर हैं।

राजनीति की दिशा तय करेंगे

रैली में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए सन ऑफ़ मल्लाह ने कहा कि बिहार में निषाद समाज की 21 उपजातियां हैं, जो 44 सरनेम से जानी जाती है। उन्होंने कहा कि 14.079%(1.70 करोड़) वोट बैंक के साथ निषाद समाज 2019 के चुनाव में प्रदेश के राजनीति की दिशा व दशा तय करेगी। वीआईपी को जनता की पार्टी बताते हुए उन्होंने कहा कहा कि पार्टी निषाद आरक्षण सहित समाज के सारे हक़-अधिकार दिलाने हेतु पर्याप्त राजनीतिक भागीदारी सुनिश्चित कर रही है। उन्होंने कहा कि 14.079% वोट के साथ बिहार की राजनीती में हमारा वर्चस्व है तथा आगामी चुनाव में निषाद समाज ही डिसाइडिंग फैक्टर साबित होगा। |सन ऑफ़ मल्लाह ने कहा कि राजनीति में जिसके पास वोट बैंक होता है वही वीआईपी होता है।

ये नेता भी थे मौजूद

रैली में जिला प्रभारी बुधन मुखिया,जिला अध्यक्ष राजेश्वर मुखिया, दरभंगा जिला अध्यक्ष विनोद बम्पर, सहरसा जिला अध्यक्ष दिनेश निषाद ,प्रदेश युवा सचिव ब्रह्मदेव कुमार सहनी,राजकुमार सहनी,प्रदेश युवा उपाध्यक्ष संजीत कुमार सहनी,मुज़फ़्फ़रपुर युवा जिलाध्यक्ष अमित कुमार सहनी,प्रदेश उपाध्यक्ष लड्डू सिंह निषाद,पवन सहनी ,सुपौल प्रभारी भोगी सहनी ,मधेपुरा जिला अध्यक्ष संजय कुमार सहनी ,लक्ष्मण मुखिया,रमेश मुखिया,बिन्दु मुखिया,रामसोगारत मुखिया ,बिजेन्द्र मुखिया,महिला जिला अध्यक्ष निर्मला सहनी ,रामलखन मुखिया,शिव शंकर मुखिया,अमन समाजसेवी,मनोज सहनी ,रामरूप मुखिया,सुरेश मुखिया,रसमलाल मुखिया,मनीसी मुखिया ,महीन्द्र मुखिया,इन्द्र मुखिया,काशी मुखिया,संजीत चौधरी, सहित पार्टी के कई पदाधिकारी उपस्थित रहे।