बिहार के मुख्यमंत्री ने उपेन्द्र कुशवाहा के मामले में दी सफाई

नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उपेन्द्र कुशवाहा के मामले में अपनी चुप्पी तोड़ते हुए सफाई दी है। ‘नीच’ शब्द को लेकर मचे घमासान के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मैंने किसी पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

 

मुख्यमंत्री ने दी सफाई

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक निजी चैनल की तरफ से उन्हें विकास पर चर्चा के लिए बुलाया गया था और साथ ही कार्यक्रम में किसी भी राजनीतिक चर्चा को शामिल नहीं किए जाने की बात कही गई थी। उन्होंने कहा कि एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर पूछे गए सवाल पर मैंने बस इतना कहा था कि बात को इतना नीचे मत ले जाइए।

बयान से मचा है तहलका

गौरतलब है कि रालोसपा नेता और केन्द्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा को ये शब्द इतना नागवार गुजरा कि इस नीच शब्द को लेकर बिहार से लेकर केंद्र तक की सियासत तेज हो गई। श्री कुशवाहा ने इस शब्द को राजनीतिक रंग देकर सीएम नीतीश के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और लगातार उनसे माफी मांगने और सफाई देने की मांग कर रहे हैं। बतातें चलें कि मामला इस कदर तुल पकड़ चुका है कि इससे पहले 10 नवम्बर को कुशवाहा समाज के लोग नीतीश कुमार से खुल कर अपनी नाराजगी भी प्रकट कर दिया था और पटना के गांधी मैदान से राजभवन तक मार्च भी निकाला था। इस दौरान सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ नारेबाजी और प्रदर्शन भी किया गया।