बिहार के संकल्प रैली में पीएम मोदी ने बिरोधियो पर साधा निशाना

बिहार में पीएम मोदी

बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में आयोजित एनडीए की संकल्प रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कि जो गरीबों का छीन कर अपनी दुकान चला रहे थे, वे चौकीदार से परेशान हैं। इसीलिए चौकीदार को गाली देने की साजिश चल रही है। आप यकीन रखिए, आपका चौकीदार हर तरीके से चौकन्ना है। कहा कि यहां गांव और शहरों की सड़कों का विस्तार हुआ है। यहां के नेशनल हाईवे का चौड़ीकरण हुआ है। जो पुराने पुल हैं उनको सुधारा जा रहा है, नए फ्लाइओवर्स का निर्माण किया जा रहा है। रेलवे की पुरानी व्यवस्थाओं में सुधार किया गया है, उनका बिजलीकरण हो रहा है।


बिहार के सीएम का किया तरीफ


पीएम मोदी ने कहा कि आपका प्रधानसेवक होने के नाते मुझे कईं बार बिहार आने का मौका मिला है। मुझे ये देखकर खुशी होती है कि नितीश बाबू जैसे कर्मठ, शालीन और गरीबों की चिंता करने वाले व्यक्तित्व ने कैसे बिहार को उस पुराने दौर से बहार निकालकर एक नई दिशा दी है।


शहीदो को दी श्रद्धांजलि


पीएम मोदी ने कहा कि मैं सभी शहीद वीर जवानों को नमन करता हूं। जिन्होंने राष्ट्र रक्षा में अपने प्राणों का बलिदान दिया है। इससे पहले उन्होंने कहा कि हम बिहार की महान जनता को आदर पूर्वक प्रणाम करता हूं। मैं बिहार के उन सभी शहीदों को नमन करता हूं, जिन्होंने राष्ट्र की रक्षा में अपने प्राण त्याग दिये हैं। पीएम मोदी ने अपना संबोधन शुरू करने से पहले कहा, पराक्रमी भारत के लिए भारत माता की जय, विजयी भारत के लिए भारत माता की जय, वीर जवानों के लिए भारत माता की जय।


बिहार को मिला विकास की रफ्तार


पीएम मोदी ने कहा कि बिहार में विकास की रफ्तार को नई तेजी मिली है। पटना में मेट्रो का काम शुरू हो चुका है। पटना के लोगों को शीघ्र ही पाइप के माध्यम से सस्ती और अच्छी गैस भी मिलने लगेगी।


बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में 60 साल से ऊपर के सभी बुजुर्गों को पेंशन का लाभ देने के लिए हमने मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना शुरू की है। इससे परिवार में वृद्धजनों की इज्जत बढ़ेगी। सीएम ने प्रधानमंत्री को आश्वस्त करते हुए कहा कि हम 40 में से 40 सीटें जीतेंगे।


इन्होंने की रैली को संबोधित


एनडीए की संकल्प रैली में बिहार में एनडीए के तीनों घटक दल जदयू, भाजपा और लोजपा ने इस रैली को लेकर खासा तैयारी की। पूरी राजधानी बैनर-पोस्टरों से पाट दी गयी थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने स्वागत किया। रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा बिहार के मुख्यमंत्री तथा जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार, केन्द्रीय मंत्री तथा लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान भी संबोधित किया। उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, जदयू प्रदेश बशिष्ठ नारायण सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय और लोजपा प्रदेश अध्यक्ष पशुपति पारस भी रैली को संबोधित किया।