पटना छात्र संघ चुनाव में जेडीयू को मिली बड़ी सफलता, भाजपा भी सफल

छात्र संघ चुनाव

बिहार के पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में एनडीए को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जेडीयू के मोहित प्रकाश ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है। वहीं उपाध्यक्ष पद एबीवीपी के अंजना सिंह ने जीत दर्ज कराई है। एबीवीपी के ही मनिकांत मनी और राजा रवि ने चीफ सेक्रेटरी के पद पर जीत हासिल की है। वहीं जेडीयू के कुमार सत्यम ने कोषाध्यक्ष के पद पर जीत हासिल की है।

 

वाम और राजद का काउंसिल पर कब्जा

कॉलेज काउंसिल के रिजल्ट में वामपंथी और छात्र राजद का कब्जा रहा। इनके पांच काउंसिल जीत गए है। इनमें दो पहले ही निर्विरोध चुनी गयी थी। जीतने वालों में एक पटना वीमेंस कॉलेज की जुलेखा कलाम आइसा की है। वहीं आइसा के दो और उम्मीदवार तरुण कुमार, मानविकी संकाय के रिजवान आलम जीते हैं। जबकि, पटना ट्रेनिंग कॉलेज से छात्र राजद के तरुण कुमार की जीत हुई है। आर्ट्स कॉलेज से एआईएसएफ के प्रेम प्रतिज्ञा को जीत हासिल हुई है।

छात्र जनअधिकार परिषद की धमक

छात्र जन अधिकार परिषद के तीन उम्मीदवार भी काउंसिलर निर्वाचित हुएं हैं। पटना वीमेंस कॉलेज में आकांक्षा वर्मा निर्विरोध चुने गई। सोशल साइंस से संकाय नीरज कुमार यादव और पटना कॉलेज से मनोरंजन कुमार भी काउंसिलर का चुनाव जीत गएं हैं।

छात्र लोजपा ने बचाई सीट

पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में छात्र लोजपा ने अपनी दोनों सीटें बचा ली। बीएन कॉलेज से एक बार फिर दोनों सीटें जीत गए। प्रियरंजन कुमार को 296 और रौशन कुमार राजा 306 वोट हासिल हुआ। इस जीत पर छात्र लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजीव सरदार ने कहा कि मेहनत और संगठन की जीत हुई है।

विद्यार्थी परिषद से तीन काउंसिलर जीते

विद्यार्थी परिषद के तीन काउंसिल उम्मीदवार जीते हैं। वाणिज्या महाविद्यालय से अनुभव पांडेय जीते हैं। मगध महिला कॉलेज में प्रगति चौहान को सबसे अधिक 1335 वोट मिले। वहीं दूसरे नंबर पर अनम इमाम को जीत हासिल हुई।