बिहार में एनडीए के उम्मीदवारों का हुआ ऐलान

एनडीए के उम्मीदवार

बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों के लिए एनडीए ने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। एनडीए के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा के समय इसके तीनों घटक दल के प्रदेश अध्यक्ष मौजूद रहे।


जदयू के उम्मीदवार


बिहार के वाल्मिकीनगर से वैधनाथ प्रसाद महतो, सीतामढ़ी से डां वरुण कुमार, झंझारपुर से राम प्रीत मंडल, सुपौल से दिलेश्वर कमैत, किशनगंज से महमूद अशरफ, कटिहार से दुलाल चंद गोस्वामी, पूर्णिया से संतोष कुमार गोस्वामी, मधेपुरा से दिनेश चंद्र यादव, गोपालगंज से आलोक कुमार सुमन, भागलपुर से अजय कुमार मंडल, सीवान से कविता सिंह, बांका से गिरीधारी यादव, मुंगेर से राजीव रंजन सिंह, नालंदा से कौशलेंद्र कुमार, काराकाट से महाबली सिंह, जहानाबाद से चंद्रवेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी और गया से विजय कुमार मांझी उम्मीदवार बनाए गये हैं।


भाजपा के उम्मीदवार


बिहार के पश्चिमी चंपारण से डां. संजय जयसवाल, पूर्वी चंपारण से राधा मोहन सिंह, शिवहर से रमा दैवी, मधुबनी से अशोक कुमार यादव, अररिया से प्रदीप सिंह, दरभंगा से गोपालजी ठाकुर, मुजफ्फरपुर से अजय निषाद, महाराजगंज से जनार्दन सिंह, सारण से राजीव प्रताप रूड़ी, उजियारपुर से नित्यानंद राय, बेगूसराय से गिरिराज सिंह, पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद, पाटलिपुत्र से राम कृपाल यादव, आरा से राजकुमार सिंह, बक्सर से अश्विनी कुमार चौबे, सासाराम से छेदी पासवान और औरंगाबाद से सुशील कुमार सिंह उम्मीदवार बनाए गये हैं।


लोजपा के उम्मीदवार


बिहार के हाजीपुर से पशुपति कुमार पारस, जमुई से चिराग कुमार पासवान, समस्तीपुर से रामचंद्र पासवान, वैशाली से वीणा देवी और नवादा से चंदन सिंह को उम्मदवार बनाया गया है।