पीएम ने तीन साल में बदल दी देश की तस्वीर: मोदी

मीनापुर के नेकनामा बाजार पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्म शताब्दी वर्ष सह महासंपर्क अभियान के तहत हुआ सभा

लालू पर गरीबो को लूटने का लगाया आरोप

सीएम नीतीश पर भी सुशील मोदी ने कसा तंज

कृष्णमाधव सिंह
मुजफ्फरपुर। मीनापुर के नकनेमा में पूर्व डिप्टी सीएम व भाजपा के वरीय नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने तीन साल में देश की तस्वीर बदल दी है। केंद्र सरकार ने जनता के साथ जो वायदा किया था, वह पुरा किया। खाने पीने की चीजो के दामो को नियंत्रिण में रखा गया। दाल के दामो को लेकर खूब राजनिति होती थी। आज सस्ते दर पर कोई खरीददार नही मिल रहा है। डीजल व पेट्रोल के दाम भी नही बढे। यूरिया को कालाबाजारी से मुक्त कराया गया।
श्री मोदी सोमवार को नेकनामा बाजार पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्म शताब्दी वर्ष सह महासंपर्क अभियान के अवसर पर भाजपा की ओर से आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होने राजद सुप्रीमो पर तंज कसते हुए कहा कि पटना में लालू की रैली नरेंद्र मोदी को हटाने के लिये नही, बल्कि, लालू खुद अपनी डुबती नैया को बचाने की जुगत में लगे है। कहा कि लालू को अवैध तरीके से अर्जीत बेनामी संपत्ति के जब्त होने का खतरा सताने लगा है।
सुशील मोदी ने आरोप लगाया कि लालू ने अपने पंद्रह वर्षो के शासन काल में अवैध तरीके से एक हजार करोड़ की अवैध संपत्ति अर्जित की है। जमीन के नाम पर बेनामी संपत्ति अर्जित की है। कहा कि साढे सात सौ करोड़ की लागत से पटना में बिहार का सबसे बड़ा मॉल का निर्माण कराया जा रहा है। यह मॉल तेजस्वी यादव के नाम पर है। कहा कि लालू व उनका पुरा कुनबा गरीबो की गाढी कमाई को लूटकर बिहार को बर्बाद कर दिया है।
किंतु, केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार चुप नही बैठेगी। बेनामी संपत्ति को जब्त कर सभी पैसा गरीबो के खाते मे डाला जायेगा। कहा कि केन्द्र सरकार का काम तीन साल में ही बोलने लगा है। चीन व पाक को स्पष्ट कह दिया गया है हमारे एक सैनिक शहीद होंगे तो हम इसके बदले में चार दुश्मनो की जान ली जायेगी। सर्जीकल स्ट्राइक इसका जीता जागता उदाहरण है।
मोदी ने कहा की 17 राज्यो में बीजेपी की सरकार है। मोदी के नाम से अमेरिका भी खौंफ खाता है। तीन तलाक पर राजद और काग्रेंस पर तुष्टीकरण की राजनितिक करने का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार अगले पांच सालो में किसानो की आमदनी दोगूना कर देगी। लागत कम और खेती से मुनाफा ज्यादा होगा। बिजली में सुधार लालू और नीतीश की देन नही है। बल्कि, केंद्र सरकार ने बिहार को एक हजार मेगावाट अतिरिक्त बिजली का आबंटन दिया है।
राज्य सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि माल महाराज के और मिर्जा खेले होली। कहा कि एक साल के भीतर बिहार के सभी घरो में बिजली होगी। सिचाई के लिए अलग से बिजली कनेक्शन देने के नाम पर केंद्र ने छह हजार करोड़ की राशि बिहार को उपलब्ध करा दिया है। तीन साल में पम्पिंग सेट की जगह बिजली से खेतो की सिंचाई होगी। पीएम आवास योजना से अब डेढ लाख मिलेंगे। किंतु, राज्य सरकार की लापरवाही से आज तक आवास योजना का लाभ गरीबो को नही मिला है। देश में चार करोड़ परिवारो का सरकारी शौचालय बन कर तैयार है। कहा कि गुजरात के 31 जिला खुले में शौच से मुक्त हो चुका है। किंतु, 12 हजार रुपये की अनुदान के बावजूद भी बिहार में यह योजना दम तोड़ रही है।
केंद्र की सरकार ने निर्णय लिया है कि देश में अब लकड़ी पर खाना नही बनेगा। देश के दो करोड़ सहित बिहार में 40 लाख लोगो को मुफ्त में गैस का कनेक्शन दिया गया है। दो रूपये में गेंहू व तीन रूपये में चावल केंद्र सरकार की देन है। किंतु बिहार में राशन की कालाबाजारी जोरो पर है। इसको रोकने के लिए केंद्र ने प्रभावी कदम उठाया है। राशन कार्ड को आधार से लिंक करने के बाद अब तक दो करोड़ राशन कार्ड फर्जी साबित हो चुके है। बिहार में शराबबंदी कानून पर चुटकी लेते हुए कहा कि बिहार में अब शराब की होम डिलिवरी हो रही है।
स्वागत भाषण करते हुए पूर्व विस प्रत्याशी अजय कुमार ने कहा कि मीनापुर में भाजपा हर बूथ तक पंडित दीनदयाल उपाध्याय के संदेशो को पहुंचायेगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष पश्चिमी धर्मपाल सिंह व संचालन लालबाबू प्रसाद ने किया। सभा को कुढनी विधायक केदार गुप्ता,पारू विधायक अशोक सिंह, जिलाध्यक्ष रामसूरत राय, युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राजेश वर्मा, अशोक सहनी, विपिन कुमार सिंह, मणिशंकर शाही, अभयानंद स्वामी, रामचंद्र प्रसाद, विस प्रभारी राणा प्रताप सिंह, सुरेश प्रसाद, हरिमोहन चौधरी, बरूराज के पूर्व प्रत्याशी अरूण कुमार, अवधेश श्रीवास्तव, हिमांशु गुप्ता,  योगेंद्र चौधरी, रामसेवक राम तूविद, महाकांत मिश्र, ईश्वर कुमार गुप्ता, शम्भू प्रसाद शाहू, अमरेश मालाकार आदि ने संबोधित किया है।