दूसरे रोज भी जारी है जिला पार्षद का अनशन

अधिकारी की बेरूखी से अनशकारियों में आक्रोश

कृष्णमाधव सिंह

मुजफ्फरपुर। मीनापुर प्रखंड मुख्यालय पर पिछले 24 घंटे से आमरण अनशन कर रहे अनशनकारियों की सुधि लेने के लिए दूसरे रोज गुरुवार को कोई भी अधिकारी नही पहुंचे। इससे अनशकारियों में आक्रोश है। बतातें चलें कि 13 सूत्री मांगो को लेकर जिला पार्षद कंचन सहनी के नेतृत्व में चार लोग अनशन कर रहें हैं। अनशन करने वालों में दिव्यांग संघ के अघ्यक्ष छोटे लाल यादव, भरत शर्मा व पवन कुमार शामिल है। थाना अध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि अनशन स्थल पर सुरक्षा के लिए दो  चौकीदार को तैनात कर दिया गया है।
इस बीच मीनापुर अस्पताल के चिकित्सक डॉ. मदन किशोर ने अनशन कारियों का स्वास्थय परीक्षण करने के बाद स्थति सामान्य बताया है।  दूसरी ओर राजद नेता पूर्व प्रमुख सुरेश राय व आप नेता मनोज कुमार सहित स्थानीय नेता सुदिष्ठ बैठा, किशोरी ठाकुर, नलिनी रंजन कुमार, रामदेनी प्रसाद कुश्वाहा, नरेश सहनी आदि ने अनशकारियों का सर्मथन करते हुए कुछ देर के लिए धरना पर बैठ गये।
अनशन आंदोलन का नेतृत्व कर रहें जिला पार्षद कंचन सहनी ने बताया कि जिलाधिकारी के आने तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। आंदोलनकारी प्रशासन से सभी पंचायतो में बकाया पेंशन भुगतान की मांग कर रहें हैं। इसके अतिरिक्त प्रभावित परिवारों का कबीर अन्त्येष्ठी का बकाया भुगतान, सभी छात्र-छात्राओं का बकाया छात्रवृति भुगतान, फसल क्षति का मुआवजा, कोदरिया पुल में किसानों की बकाया राशी का भुगतान, रघई पुल के समीप संपर्क पथ का निर्माण, प्रखंड के सभी वार्डो में शुद्ध पेयजल महैय्या कराने, सभी जरुरतमंदो को वृद्धा पेंशन, बेरोजगारी भत्ता, जरूरत मंद व्यक्तिओ को खाद्ध सुरक्षा में नाम शामिल करने, घोसौत के बंद पड़े अस्पताल को चालू करने, पानापुर, घोसौत, सोढ़ना माघोपुर व हरशेर में स्टेट बोरिंग लगाने व टेंगरारी पंचायत को पूर्व में घोषित निर्मल की जांच करने की मांग कर रहें हैं।