आतंकवाद के मुद्दे पर अमेरिका ने पाकिस्तान को हड़काया

हाफिज सईद

आतंकी संगठन को संरक्षण देने के लिए पाकिस्तान की सरकार एक बार फिर से बैकफुट पर है। आतंकियो पर रोक लगाने हेतु अमेरिका ने पाकिस्तान को सख्त कदम उठाने की चेतावनी दी है। अमेरिका ने पाकिस्तान से कहा है कि शीघ्र ही ऐसा कानून बनाए जिससे हाफिज सईद के जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन को प्रतिबंधित किया जा सके।

अन्तर्राष्ट्रीय समझौता का बताया उल्लंधन

अमेरिका ने दोनों संगठनों पर से हाल ही में प्रतिबंध हटने की आलोचना करते हुए कहा कि यह आतंकवाद से मुकाबला करने की फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स से की गयी इस्लामाबाद की प्रतिबद्धता के खिलाफ है। अमेरिका ने कहा कि जमात और एफआईएफ से प्रतिबंध हटने से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के संकल्प के तहत आतंकवाद से लड़ने की पाकिस्तान की प्रतिबद्धताओं को पूरा करने की उसकी क्षमता प्रभावित होगी।

पाकिस्तान ने हटाया था प्रतिबंध

अमेरिकी विदेश विभाग के एक प्रवक्ता ने पीटीआई से कहा था कि जमात और एफआईएफ पर प्रतिबंध को समाप्त करना एफएटीएफ के साथ आतंकवाद के वित्तपोषण को रोकने की प्रणाली में कमजोरी पर ध्यान देने के लिए काम करने की पाकिस्तान की प्रतिबद्धता के विपरीत है। वह पाकिस्तान के राष्ट्रपति द्वारा लागू एक अध्यादेश के हाल ही में निष्प्रभावी होने के बारे में पूछे गये सवाल का जवाब दे रहे थे। अध्यादेश निष्प्रभावी होने के बाद दोनों संगठनों पर से प्रतिबंध खुदसर ही हट गया है।

%d bloggers like this: