मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार निलंबित

KKN Live का न्यूज एप प्लेस्टोर पर उपलब्ध है। आप इसे डाउनलोड कर सकते है।

मुजफ्फरपुर। बिहार सरकार ने मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार को निलंबित कर दिया गया है। इससे पहले स्पेशल विजिलेंस की टीम ने विवेक कुमार के यहां छापेकारी कर कई करोड़ के अवैध संपत्ति का पता लगाया है। विजिलेंस की छानबीन में आय से चार करोड़ से अधिक की संपत्ति होने की जानकारी मिल रही है।

हालांकि, अभी भी विजिलेंस की टीम एसएसपी के यहां से बरामद दस्तावेज, बैंक एकाउंट, गहने आदि के मूल्यांकन में लगी है। बता दें कि वे आय से अधिक संपत्ति मामले में आरोपी हैं। एसएसपी विवेक कुमार इसके पहले भागलपुर, सीतामढ़ी और सीवान में भी एसपी रह चुके हैं। जानकार बता रहे हैं कि स्पेशल विजिलेंस यूनिट के जांच अधिकारी की टीम पिछले कई हफ्तों से विवेक कुमार को खंगालने में लगी थी। विवेक कुमार 2007 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और हरियाणा के मूल निवासी हैं।
सूत्रों के मुताबिक विवेक कुमार की पत्नी के अलावा उनके ससुराल पक्ष के लोगों के नाम पर भी मोटी रकम बैंकों में फिक्स डिपोजिट की गई है। पत्नी के नाम 21 लाख की एफडी है जो ससुराल पक्ष द्वारा दिया गया है। जांच में ससुराल पक्ष के साथ काफी लेनदेन के साक्ष्य भी मिले हैं। ससुराल पक्ष के पास जो संपत्ति मिली है वह उनकी कमाई से काफी ज्यादा है। बतातें चलें कि पानापुर ओपी में तैनात दारोगा संजय गौड़ ने आत्महत्या कर ली थी। इस घटना के बाद एसएसपी की कार्यशाली पर सवाल उठे थे। दारोगा की पत्नी का आरोप था कि थानेदार के रूप में पोस्टिंग के लिए एसएसपी ने लाखों रुपये की रिश्वत मांगी थी। इसी प्रकार तलाशी के दौरान एसएसपी के सरकारी आवास से 40 हजार के पुराने नोट भी मिले।