एसबीआई का एटीएम कार्ड इस्तेमाल करने वाले हो जाएं सतर्क

भारत में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया यानी एसबीआई के ग्राहकों के लिए बूरी खबर है। एसबीआई का करोड़ो एटीएम शीघ्र ही काम करना बंद करने वाला है और ग्राहको को अपना एटीएम कार्ड बदलवाना पड़ सकता है। एसबीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस मामले में जानकारी को सार्वजनिक करते हुए बताया कि अब ग्राहको की सुविधा के लिए यह कदम उठाना पड़ रह रहा है।
एसबीआई शुरू करेगा डेबिट कार्ड
एसबीआई का कहना है कि ग्राहकों की सुविधा के लिए अब ईएमवी चिप वाला नया डेबिट कार्ड जारी किया जा रहा है, जो सभी ग्राहको के लिए अनिवार्य कर दिया गया है। नतीजा, जिन ग्राहको के पास पहले से पुराने मैजिस्ट्रिप डेबिट कार्ड हैं उन्हें जल्द बदलावाना होगा। अन्यथा एटीएम मशीन से उनका लेन-देन बाधित हो सकता है। बतातें चलें कि भारत में करोड़ो ग्राहक है, जो एसबीआई का मैजिस्ट्रिप डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करते है।
इस साल के अंत में बंद होगा पुराना कार्ड
एसबीआई के मुताबिक पुराने कार्ड के बदले ग्राहकों को ईएमवी चिप वाला डेबिट कार्ड लेना होगा। एसबीआई ने इसके लिए साल 2018 की डेडलाइन तय कर दी है। अगर ग्राहक डेडलाइन से पहले अपना एटीएम नहीं बदलवाते हैं तो वे एटीएम से ट्रांजेक्शन नहीं कर सकेंगे। एसबीआई ने यह भी बताया कि एटीएम कार्ड को बदलवाने के लिए किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाएगा और यह नया सुविधा ग्राहको को बिल्कुल मुफ्त में उपलब्ध कराया जायेगा।

KKN Live के पेज को फॉलो कर लें और शेयर व लाइक भी जरुर करें।