प्रधानमंत्री मोदी की मुंहबोली बहन कौन, पूरी खबर पढ़े

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रविवार को रक्षा बंधन के मौके पर उनकी मुंहबोली कमर मोहसिन शेख ने राखी बांधी और उनके स्वास्थ्य और लंबी आयु की कामना की। बतातें चलें कि शेख आज सुबह प्रधानमंत्री आवास सात लोक कल्याण मार्ग पहुंचीं और प्रधानमंत्री को हिन्दू विधि विधान से राखी बांधी। बाद में शेख ने मीडिया को बताया कि वह मोदी को उस समय से जानती हैं जब वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता थे। वह पिछले 36 साल से उन्हें राखी बांधी रही हैं।

कौन है मोहसिन शेख

पीएम नरेंद्र मोदी की यह मुंहबोली बहन कमर मोहसिन शेख का जन्म पाकिस्तान में हुआ था। लेकिन वह भारत में ही रहती हैं। मोहसिन का दावा है कि वह पिछले 36 साल से पीएम मोदी को राखी बांध रही हैं। पाकिस्तानी बहन कमर मोहसिन शेख का कहना है कि वह नरेंद्र मोदी को तब से राखी बांध रही हैं, जब वे राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के कार्यकर्ता थे। कमर मोहसिन शेख ने कहा कि उनके भाई नरेंद्र मोदी शुरू से ही मेहनती और दूरदर्शी रहे है। यही वजह है कि वे प्रधानमंत्री पद तक पहुंचे हैं।

पीएम ने स्वयं फोन करके बुलाया

न्यूज एजेंसी के मुताबिक मोहसिन सोच रही थीं कि पीएम नरेंद्र मोदी की व्यस्तता इन दिनों काफी है। लिहाजा, वह इस बार उन्हें राखी बांधने नहीं आ पाएंगी। इस बीच दो दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद फोन कर मुंहबाली बहन मोहसिन को रक्षाबंधन की याद दिलाई। भारत और पाकिस्तान के बॉर्डर पर तनावपूर्ण हालात के बीच मोहसिन का मोदी से रिश्ता दोनों देशों के रिश्तों को एक नया रंग देने का सकून भरा खबर दोनो देशो के लिए सकून देने वाला है।

ऐसे मिले मोदी से मोहसिन

मोहसिन ने एएनआई से बातचीत में बताया कि वह शादी के बाद भारत आई थी। उन दिनों में ससुराल वालों के अलावा भारत में उसे कोई नहीं जानता था। उन्हीं दिनों एक बार वह अपने पति के साथ घूमने दिल्ली आई थीं। तभी नरेंद्र मोदी से उसकी मुलाकात हो गई। मोहसिन बताती है कि इत्तेफाक से उस दिन रक्षाबंधन था और मैंने उन्हें राखी बांधी थी। वह कहती है कि नरेंद्र मोदी का व्यवहार उन्हें बेहद अच्छा लगा। वह मुझसे जब भी मिले, प्रेम से पूछते थे कि कैसी हो मेरी बहन?

 

खबरो की खबर के लिए पेज को फॉलो कर लें और शेयर जरुर करें। आपके सुझाव का इंतजार रहेगा।