शौहर की नाफरमानी महिला सिंगर की गयी जान

हुक्म मानने से इनका करने पर शौहर ने मारी गोली

पाकिस्तानी में शौहर का हुक्म उसके बीबी के लिए आखरी फरमान माना जाता है और इसके इतर जाना, बीबी के लिए जहन्नुम को आलिंगन करने के जैसा हो जाता है। वाकया, पाकिस्तान के खैबर पख्तुनख्वां प्रांत की है। दरअसल, यहां की एक मसहूर सिंगर और एक्ट्रेस रेशमा की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। ताज्जुब की बात ये कि यह हत्या किसी और ने नहीं बल्कि रेशमा के शौहर ने ही की है। वह भी महज इसलिए कि रेशमा अपने शौहर के साथ ससुराल जाने से मना कर रही थी।

इस वजह से भड़का शौहर
दरअसल, रेशमा अपने शौहर फवाद खान की की चौथी बीबी थीं। फवाद खान विदेश में रह कर काम करता था और पिछले सप्ताह ही पाकिस्तान लौटा था। इधर, सिंगर रेशमा अपने भाई के साथ पाकिस्तान के खैबर पख्तुनख्वां के नौशेरा जिले में रह रही थीं। बताया यह भी जा रहा है कि रेशमा का अपने शौहर के साथ पहले से रिश्ते खराब चल रहे थे। इस बीच गत बुधवार को फवाद खान अपनी बीबी रेशमा को ले जाने के लिए ससुराल आया था। किंतु, रेशमा ने उसके साथ जाने से इंकार कर दिया। इस बात से भड़का फवाद ने रेशमा पर गोली चला दी। गोली लगने से रेशमा की मौके पर ही मौत हो गई है। बहरहाल, पुलिस ने फवाद के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।
पहले भी हो चुकी है महिला आर्टिस्ट की हत्या
जानकारी के मुताबिक खैबर पख्तुनख्वां में महिला आर्टिस्ट पर हिंसा का ये 15वां मामला है। इससे पहले 3 फरवरी को एक्ट्रेस सनबुल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी । इससे पहले फरवरी में मरदान में गायिका सुंबल की उस समय हत्या कर दी गई थी, जब उसने एक निजी समारोह में शामिल होने से मना कर दिया था। रेशमा की हत्या इस साल महिलाओं के खिलाफ होने वाली हिंसा की 15वीं वारदात है। साल 2014 में अफगान गायिका गुलनाज उर्फ मुस्कान की पेशावर में हत्या कर दी गई थी। 2010 में स्वात घाटी की गायिका गजाला जावेद की उनके पति ने हत्या कर दी थी। 2009 में पेशावर में अयमान उदास की उसके भाई ने ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

KKN Live के पेज को फॉलो कर लें और शेयर व लाइक भी जरुर करें।