दुबई से भेजी गई बाढ़ पीड़ितो के लिए राशि

संजय कुमार सिंह

मुजफ्फरपुर। अगर अपनो को सहयोग करने की भावना हो तो सात समंदर पार भी रहकर हम सहयोग कर सकते हैं । मीडिया व संचार की अन्य साधनो ने पूरी दुनिया को एक जगह लाकर रख दी है। जिसका ज्वलंत उदाहरण मनियारी थाना क्षेत्र के अमरख गांव में देखने को मिला। बिहार में भीषण बाढ़ की तबाही का मंजर देश ही नहीं अपितु पूरी दुनिया के देशों ने देखी है।
अमरख गांव के दो वैसे युवा जिसमें एक सूरज दर्श,जो भारतीय वायु सेना में कार्यरत है और दूसरे तारीक अनवर, जो दुबई में निजी कम्पनी में कार्यरत है।। शनिवार को उन दोनों युवाओं ने मुजफ्फरपुर के मुशहरी प्रखण्ड के बाढ़ पीड़ितो की मदद करने का निर्णय लिया। तबाही का मंजर मीडिया मे देखने के बाद अमरख गांव के युवा समाजसेवी संतराज बिहारी से दुरभाष पर बात की और बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए राशि भेजी।
अमरख गांव के सामाजिक कार्यकर्ता संत राज़ बिहारी एवं अशोक कुमार के नेतृत्व में गांव के युवाओ ने रविवार को बिन्दा बांध पर रह रहे विस्थापित मुस्लिम बहुल क्षेत्रो में पीड़ित लोगों के बीच पहुंचे और उन दोनो युवाओं के द्वारा भेजी गई राशि से जरूरत के समान खरीद कर उनके बीच वितरण किया। इसमें साबुन, शेम्पू, सर्फ़ एवं बिस्कुट जैसे जरूरत की सामग्री शामिल है।
सामाजिक कार्यकर्ता संत राज़ बिहारी ने बताया कि हमलोग पिछले कई दिनों से लगातार ग्रामीण लोगो की मदद से बाढ़ पीड़ितों के बीच भोजन सामग्री वितरण कर रहे थे। इसी सब से प्रेरणा लेकर अमरख गांव के युवा साथी तारिक अनवर जो दुबई रहते है एवं सूरज दर्श जो की दूसरे राज्य में वायु सेना में नौकरी करते है उन्होंने बाढ़ पीड़ितों के आर्थिक मदद भेजी जिससे हमने आज विन्दा गांव के वार्ड 15 व 16 के बांध पर शरण लिए मुस्लिम लोगो के बीच राहत सामग्री का वितरण किया। लोगो में राहत सामग्री को लेकर काफी उत्साह थी। स्थानीय समाज सेवी मो. रफ़ी ने सभी युवाओ को मदद के लिए धन्यवाद दिया एवं आगे भी मदद करते रहने की आग्रह की। मौके पर सुनील कुमार, किशन राय, रवि ठाकरे, मो. एहसान, मणिभूषण कुमार , मुकेश, गोपी व चन्दन आदि कई युवाओ ने राहत सामग्री बाटने में मदद किया है।