कुढ़नी में पंस की बैठक को डीएम ने किया संबोधित

सात निश्चय पर जन प्रतिनिधियों को दी नसीहत

संजय कुमार सिंह
मुजफ्फरपुर। डीएम ने जन प्रतिनिधियों को नसीहत देते हुए कहा कि सात निश्चय योजना के साथ जन प्रतिनिधियों को इमानदारी दिखाना चाहिए। कुढ़नी प्रखंड सभागार में आयोजित पंसस की बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी धर्मेंद्र सिंह ने गुरुवार को ये बातें कही।
डीएम ने कहा कि योजनाओं में पैसों की कोई कमी नहीं है। जरूरत है, जनता में जागरूकता लाने की। डीएम ने पंसस सदस्यों से कहा की पंचायत के मुखिया से मिलकर योजना की राशि खर्च करने के लिए कहें। मुखिया की मांग न्यायालय में विचाराधीन है। कहा कि न्यायालय के फैसले का हम स्वागत करेंगे।
इस बीच सरकार की सबसे बड़ी सात निश्चय योजना धरातल पर काम करने लगे इसके लिए सभी को एक जुट होकर इमानदारी से साथ काम करना होगा। उन्होंने कहा कि आबादी के नजरिए से कुढ़नी प्रखंड जिले का सबसे बड़ा प्रखंड है। बावजूद इसके ओडीएफ को लेकर जागरूकता का नही होना चिंता का विषय है। कहा कि हमे घर घर जाकर लोगों को शौचालय के महत्व को समझाना होगा।
इधर, पंसस बिस्वनाथ सिंह ने आरटीपिएस काउन्टर पर लम्बी कतार व आम लोगों को होने वाले दिक्कतों को देखते हुए नए काउन्टर बनाने की मांग रखी। उप प्रमुख उषा सिंह ने कुढ़नी में अधिकारी जनप्रतिनिधि व कर्मचारियों के द्वारा महिला की समस्याओं पर संवेदनशील होने की आवश्यकता जताई। कही कि प्रखंड परिसर में महिलाओं के लिए बेहतर शौचालय और कॉमन रूम नही है। पंसस योगेंद्र राम ने भी अपनी समस्या रखी। मौके पर प्रशिक्षु आईएएस सुश्री वर्षा सिंह व एसडीसी अनिल आर्या ने भी सात निश्चय योजना की विस्तार से जानकारी दी है।
पंसस के बैठक की अध्यक्षता प्रमुख नीलोफर याशमीन ने किया तथा जिलाधिकारी श्री सिंह को सात निश्चय योजना में अपने जनप्रतिनिधियों के साथ कदम से कदम मिलाकर सहयोग करने का भरोसा भी दिलाया। मौके पर कुढ़नी बीडीओ हरिमोहन कुमार, सीओ नीरज कुमार सिंह, उप प्रमुख उषा सिंह, प्रखंड समन्वयक शिव कुमार, बीईओ चक्रवर्ती हरिकांत सुमन, पीओ जितेंद्र कुमार, जेएस एस राजन कुमार, महिला प्रसार पदाधिकारी रेखा वर्मा, खुर्शीद आलम व कुढ़नी थानाध्यक्ष लक्ष्मण राम के आलावे प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के पंसस मौजूद थे।

आरटीपिएस काउन्टर का आईएएस ने किया निरीक्षण

इससे पहले आईएएस सुश्री वर्षा सिंह एवं एसडीसी अनिल आर्या ने कुढ़नी के आरटीपिएस काउन्टर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान यहां मौजूद कर्मचारियों से तकनीकि बातो की पड़ताल भी किया। अधिकारी ने लोगो को हर हाल में बेहतर सुविधा देने का निर्देश दिया। इस दौरान मौके पर सीओ नीरज कुमार सिंह व समन्वयक शिव कुमार भी मौजूद थे।