एक मशहूर पत्रकार, जिसे रास नहीं आया राजनीति

आशुतोष के इस्तेफे से आम आदमी पार्टी को एक और झटका

आम आदमी पार्टी के नेता और पत्रकार रहे आशुतोष ने एक ट्विट करके आप से इस्तीफे की घोषणा कर दी है। इससे आम आदमी पार्टी को एक और बड़ा झटका लगा है। चर्चा यह भी है कि राज्यसभा में नहीं भेजे जाने की वजह से आशुतोष नाराज चल रहे थे। आशुतोष के इस्तीफे का बाद कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल पर फिर निशाना साधा है।
सफर का अंत
आशुतोष ने ट्वीट में कहा है कि हर सफर का एक अंत होता है। मेरा आम आदमी पार्टी के साथ जुड़ाव अच्छा और क्रांतिकारी था। किंतु, इसका भी अंत हो गया है। मैंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है और पीएसी से इसे स्वीकार करने की अपील की है। यह शुद्ध रूप से बेहद व्यक्तिगत फैसला है। पार्टी और सहयोग देने वालों को धन्यवाद…।
मशहूर एंकर रहे चुकें है आशुतोष
टेलिविजन के मशहूर एंकर आशुतोष ने 11 जनवरी 2014 को पत्रकारिता को अलविदा करते हुए आप का दामन थाम लिया था। अन्ना के आंदोलन के समय से ही आशुतोष करप्शन के खिलाफ मुहिम का खुलकर समर्थन करने लगे थे। उन्होंने अन्ना के जनलोकपाल आंदोलन पर एक किताब भी लिखी है। 2014 के लोकसभा चुनाव में वह आप के टिकट पर दिल्ली की चांदनी चौक सीट से चुनाव लड़े थे। हालांकि इसमें उन्हें बीजेपी के डॉ. हर्षवर्धन के सामने हार का सामना करना पड़ा था।
प्रतिभा की हो रही हत्या
आशुतोष के इस्तीफे के बाद आप में बगावती रुख अपनाए हुए कुमार विश्वास ने एक बार फिर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि हर प्रतिभा संपन्न साथी की षड्यंपूर्वक निर्मम राजनैतिक हत्या की जा रही है। स्मरण रहें कि 2015 में दिल्ली में केजरीवाल सरकार के गठन के बाद आप से अलग हुए प्रमुख नेताओं की फेहरिस्त में आशुतोष का चौथा बड़ा नाम हैं। इससे पहले आप के संस्थापक सदस्य योगेंद्र यादव, प्रशांत भूषण और शाजिया इल्मी पार्टी से नाता तोड़ चुकें हैं।

KKN Live के इस पेज को फॉलो कर लें और शेयर व लाइक भी करें। मुझे आपके कमेंट का भी इंतजार रहेगा।