मीनापुर के 21 हजार बाढ़ पीड़ितों को नहीं मिला मुआवजा

पंचायत समिति की विशेष बैठक बुलाने की उठी मांग

मुजफ्फरपुर। मीनापुर प्रखंड के 21,318 बाढ़ पीड़ित परिवार को अबतक नकद मुआवजा नहीं मिला है। इससे वंचित बाढ़ पीड़ितों में आक्रोश पनपने लगा है। सोमवार को पंसस शिवचन्द्र प्रसाद ने अंचल प्रशासन को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है।
पंसस ने सीओ से समय रहते स्थिति स्प्ष्ट करने की मांग की है। साथ ही पंचायत समिति की विशेष बैठक बुलाकर सरकार की योजनाओं से जन प्रतिनिधियों को अवगत कराने की भी मांग की है। मीनापुर के 81,318 बाढ़ पीड़ित परिवार को नकद मुआवजा राशि देने के लिए चिह्नित किया गया था। इसमें से 60 हजार परिवार को राशि का भुगतान हो चुका है। लेकिन 21,318 परिवार को अभी तक नकद मुआवजा नहीं मिलने से लोगों में उहापोह की स्थिति बनी हुई है। पीड़ित परिवार अपने पंचायत के जनप्रतिनिधियों ने सवाल पूछ रहें हैं। इसी कड़ी में रानीखैरा पंचायत के लोगो ने आज मीनापुर प्रखंड मुख्यालय पहुंच कर जम कर बवाल काटे और मुजफ्फरपुर शिवहर सड़क को जाम करके सड़क पर ही धरना पर बैठ गयें हैं। आक्रोशित लोग प्रशासन से नकद मुआवजा राशि का शीघ्र ही भुगतान करने की मांग कर रहें हैं।
वहीं सीओ ज्ञानदीप श्रीवास्तव ने बताया कि जिन लोगों को योजना का लाभ नहीं मिला है। उनका नाम सूची से मिलाया जा रहा है। रिपोर्ट मिलते ही भुगतान कर दिया जायेगा। अंचल प्रशासन ने इसके लिए जिला से अतिरिक्त आवंटन देने की मांग भी की है।