पुरूषो को ज्यादा पसंद है छोटे कद काठी की लड़किया

संतोष कुमार गुप्ता

​बहुत पहले आपने अमिताभ बच्चन का यह गीत सुना होगा। ‘ जिसकी बीवी नाटी उसका भी बड़ा नाम है…। किंतु ग्रामीण इलाको के मध्यम व छोटे परिवारो मे छोटे कद की लड़कियो को अब भी पसंद किया जा रहा है। जितना ध्यान कुंडली मिलाने पर किया जाता है, उतना ही पति-पत्नी के रंग-रूप और कद-काठी पर गौर दिया जाता है। ऐसा माना जाता है कि ज्यादातर पुरूषों को लंबी हाईट से ज्यादा छोटी हाईट वाली गर्लफैंड पसंद आती है। उनका मानना है कि कम हाईट वाली बीवियां भविष्य में बहुत ही खुशनुमा जीवन बिताती हैं और पर्सनल लाइफ खुब एन्जॉय करती है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही वजह बताएंगे, जिस कारण लड़के कम हाईट वाली लड़की पसंद करते है।
1. पुरुष समझते है पावरफुल 

रिलैशन को सही तरीके के आगे बढाना या न बढ़ाना ये कपल्स पर निर्भर करता है। लड़के अपने से कम हाईट पार्टनर को पाकर खुद को पावरफुल समझने लगते है। वह सोचते है कि पार्टनर से आसानी से हर कोई बात मना सकते है।

2. ज्यादा अट्रैक्टिव

लंबी हाइट के पुरुषों को लगता है कि कम हाइट की पार्टनर को हर वक्त उनके प्रोटेक्शन की जरूरत है। वह अपनी पार्टनर को किसी भी तरह से अनसेफ फील नहीं करते। इतना ही नहीं बल्कि कम हाइट की लड़कियां उन्हें ज्यादा अट्रैक्टिव लगती है।

3. गले लगाने में आसानी

ज्यादातर पुरुषों को कम हाइट की लड़कियों को गले लगाना अच्छा लगता है क्योंकि इससे अपनेपन का एहसास होता है। साथ ही गले लगाना आसान हो जाता है।

4. संबंध बनाने में एन्जॉय

पुरुषों को कम हाइट की लड़किया शायद इसलिए बी पसंद आती है क्योंकि वह सैक्स को अच्छे से एन्जॉय करती है। साथ ही पुरूषों सैक्स के दौरान ज्यादा दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता।

5. रोमांटिक व्यवहार 

पुरुष अपने रोमांटिक व्यवहार को कम हाइट की लड़कियों के साथ ही एन्जॉय करते है क्योंकि वह कम हाईट की गर्लफ्रैंड को कही भी आसानी से घूम-फिर सकते है।

6. नहीं करती मनमर्जी

लंबी महिलाएं बहुत ही कॉन्फिडेंट होती हैं, जिस वजह से उनमें घमंड भरा होता है। इसलिए लंबी हाइट वाली महिलाओं को पुरुष पसंद नहीं करतेऔर कम हाइट की लड़कियों को अपना अटेंशन देते है।