यूपी में बलात्कार पीड़िता को न्याय मिलेगा?

KKN Live का न्यूज एप गूगल प्लेस्टोर पर उपलब्ध है…

उत्तर प्रदेश। यूपी में भाजपा के एक विधायक पर लगे बलात्कार के आरोप के बाद राज्य ही नही बल्कि, देश की राजनीति में तुफान आ गया है। सवाल उठने लगा है कि क्या यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज धर्म निभाएंगे?

दरअसल, उन्नाव के माखी थानाक्षेत्र की रहने वाली एक युवती ने विधायक कुलदीप पर आरोप लगाया है कि जून 2017 में उन्होंने उसे बंधक बनाकर कई बार रेप किया। यहीं नहीं, उन्होंने अपने गुर्गों से भी सामुहिक रेप कराया। इसके बाद पीड़िता ने थाने में आरोपी विधायक के खिलाफ शिकायत दी, पर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की और उसे टाल दिया। इसके बाद कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया। लेकिन, अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।
उल्टे, पुलिस ने पीड़िता के पिता को ही गिरफ़्तार कर लिया और पुलिस हिरासत में उनकी इस तरह पिटाई हुई कि पुलिस के हिरासत में ही उनकी मौत हो गई। हालांकि, आरोपित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का कहना है कि उन पर झूठे आरोप लगाये जा रहें हैं।
मामले के हाईलाइट होने के बाद पुलिस ने इस मामले में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई जयदीप उर्फ अतुल सेंगर को गिरफ़्तार किया है। इस बीच बड़ा सवाल ये कि क्या बीजेपी के आरोपित विधायक से पुलिस पूछताछ कर पायेगी? क्या बलात्कार पीड़िता को योगी राज में न्याय मिलेगा?