वीडियो फुटेज से हुआ चौकाने वाला खुलाशा

बैंककर्मी और जमाकर्ता की लापरवाही आई सामने

मुजफ्फरपुर। एसबीआई की एसकेएमसीएच शाखा के कैश काउंटर से रुपये गायब करने का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। इस वीडियो फुटेज से कई खुलाशा होने की उम्मीद है। बहराल, रुपये से भरा थैला उड़ाये जाने की घटना से सब हैरान हैं। बैंक में मौजूद ग्राहक से लेकर पुलिस अधिकारी यह जानकर उलझन में हैं कि इतनी बड़ी रकम को किस तरह आसानी से अपराधी लेकर चलते बने और इसकी भनक न तो बैंककर्मी को लगी और न ही पेट्रोल पंप कर्मी संजीव कुमार उर्फ गुड्डू को। जब उचक्के रुपये लेकर भाग निकले तब बैंक में हल्ला हुआ। लोगों ने बैंक की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठाया है।

बतातें चलें कि 8.5 लाख रुपये से भरा थैला मीनापुर के जिला पार्षद वीणा देवी के पति और पूर्व जिला पार्षद व जदयू नेता मिथलेश यादव के पेट्रौल पंप का है। दरअसल, वीडियो फुटेज में बैंककर्मी व जमाकर्ता की घोर लापरवाही सामने आई है। बिना किसी रोकटोक के जमाकर्ता रुपये जमा करने के लिए काउंटर के आगे की बजाए पीछे से पहुंचता है। वह रुपये वाला थैला काउंटर कर्मी के पीछे रख निश्चिंत हो जाता है। वहीं उसके पीछे-पीछे ही घुसा उचक्का थोड़ा इंतजार कर तेजी से थैला उठाकर करीब तीन-चार काउंटर पार करते हुए बाहर निकल जाता है। बावजूद इसके किसी को उसकी इस हरकत पर संदेह नहीं होना चौका देने वाली घटना है। बतातें चलें कि बैंक में तैनात गार्ड करीब एक महीने से छुट्टी पर है। उसका एक्सीडेंट हुआ था। इसके बाद से ही बैंक की सुरक्षा भगवान भरोसे है।
वीडियो फुटेज से स्पष्ट हो जाता है कि बदमाशों ने रुपये उड़ाने की पूरी तैयारी कर ली थी। उचक्के को पहले से पता था कि पेट्रोल पंप के रुपये काउंटर के पीछे से जाकर जमा किये जाते हैं। वहीं, उचक्के ने बैंक में चल रही मेंटनेंस के काम का भी पूरा फायदा उठाया। पेट्रौल पंप कर्मी के रुपये जमा करने के लिए आने के साथ ही उचक्का पीछे लग गया था। बहरहाल, टाउन डीएसपी आशीष आनंद ने कैश काउंटर के पीछे अनाधिकृत रूप से बदमाश के पहुंचने और बैंक में सुरक्षा प्रबंध की भी जांच शुरू कर दी है।