रोहिणी कोर्ट में कैदी की गोली मारकर हत्या

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के रोहिणी कोर्ट परिसर में सोमवार की सुबह उस समय भगदड़ मच गई जब कोर्ट परिसर में पुलिस कस्टडी में पेशी के दौरान आए एक आरोपी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बताया जाता है कि बीते अप्रैल में भी रोहिणी कोर्ट में पेशी पर आए कैदी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। फिलहाल, गोली चलाने वाले अब्दुल खान को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया है।
पेशी के दौरान विनोद नाम के कैदी को लाया गया था। पुलिस कैदी को लेकर जा रही रही थी कि सीढ़ियों पर ही एक बदमाश ने उस पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी। गोली लगते ही कैदी विनोद की मौके पर मौत हो गई। बदमाश हत्या को अंजाम देने के बाद भागने की कोशिश कर रहा था लेकिन वकीलों ने हत्यारोपी को पकड़ लिया।
रोहणी कोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था पर एक बार फिर सवालिया निशान लग गया है। इसी साल अप्रैल माह में पेशी के दौरान आए एक कैदी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उसके बाद से कोर्ट परिसर की सुरक्षा व्यवस्था को ठीक करने की बात कही गई थी लेकिन सोमवार को जिस तरह से बदमाश ने गोली मारकर हत्या को आंजाम दिया है उससे तो यही लगता है कि अभी भी कोर्ट परिसर की सुरक्षा में चूक बरकरार है।