पान दुकानदार की लाश पेंड़ से लटकी मिली

गुस्साए लोगो सीतामढ़ी शिवहर सड़क पर काटे बवाल

मुजफ्फरपुर। मुजफ्फरपुर में एक पान दुकानदार की पेंड़ से लटकी लाश बरामद होते ही गुस्साए लोगो ने अहियापुर थाना के झपहां ओवरब्रीज को जाम करके सड़क पर टायर जला दिया। इससे मुजफ्फरपुर सीतामढ़ी एनएच 77 और मुजफ्फरपुर शिवहर स्टेट हाईवे पर आवागमन पूरी तरीके से बाधित हो गया।

बतातें चलें कि अहियापुर थाना के मीनापुर रोड में झपहां-गंगटी गांव स्थित न्यू मार्केट के पास गुरुवार की सुबह एक पान दुकानदार की लाश लीची के पेड़ से लटकी मिली। लाश प्लास्टिक के फीते से लटकी हुई थी। मृतक की पहचान 45 वर्षीय प्रेमलाल साह के रूप में हो गई है। वह जमालाबाद गांव का रहनेवाला था।
घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर उसकी पान की दुकान है। दुकान के पास ही वह झोपड़ी बनाकर रहता था। जबकि परिजन जमालाबाद गांव में रहते हैं। मृतक के भाई रंजीत कुमार ने हत्या का आरोप लगाते अज्ञात अपराधियों के खिलाफ एफआईआर कराई है। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब पेड़ से लाश उतराने की कोशिश की तो लोग भड़क गए। स्थिति बिगड़ती देख पुलिस पीछे हट गई। प्रदर्शनकारी घटना की जांच करने की मांग कर रहे थे।
गुस्साए लोगो ने सुबह करीब साढ़े नौ बजे मीनापुर और सीतामढ़ी सड़क पर आगजनी कर सड़क को जाम कर दिया। करीब दस किलोमीटर तक दोनों सड़कें जाम रहीं। जाम में कई स्कूल बस व एम्बुलेंस भी फंसे रहे। आक्रोशितों की मांग पर पुलिस ने डॉग स्क्वायड व एफएसल टीम को बुलाकर छानबीन कराई। मौके से महिला की दो जोड़ी चप्पल मिली हैं।
बाद में पहुंचे बोचहां सीओ, मुशहरी बीडीओ व जन प्रतिनिधियों के सहयेाग से आक्रोशितों को समझाकर मामले को शांत कराया। जांच के बाद पुलिस ने दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे लाश पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दी है। बतातें चलें कि इससे दो रोज पहले ही मीनापुर थाना के महदेइयां गांव में 45 वर्षीय किसान गणेश प्रसाद की लाश उनके घर से सटे एक आम के पेंड़ में रस्सी से लटकी हुई मिली थी।