बिहार में महिला सिपाही की मौत, पटना पुलिस लाइन में बवाल

पुलिस लाइन

बिहार के पटना पुलिस लाइन में प्रशिक्षु पुलिस कर्मियों ने जमकर हंगामा मचाया। पुलिस अधिकारियों को दौड़ा–दौड़ाकर पीटा। मीडिया कर्मियों को भी पीटा और समीप के एक मंदिर में घुस कर तोड़फोड़ कर दी। दरअसल, यह प्रशिक्षु पुलिसकर्मी अपने एक साथी महिला पुलिस की डेंगू से मौत होने के बाद भड़क गए।

अधिकारी पर लगा रहें है प्रताड़ित करने का आरोप

पटना के पीएमसीएच में एक महिला पुलिसकर्मी की डेंगू से मौत के बाद प्रशिक्षु पुलिस कर्मियों ने अधिकारियों पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए पुलिस लाइन में जमकर हंगामा मचाया। पुलिस कर्मियों ने सिटी एसपी, डीएसपी और सार्जेंट मेजर को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। लाठी और डंडे से लैस पुलिस कर्मियों ने अधिकारियों को खदेड़ दिया और गाड़ियों को तोड़ डाला। मीडिया कर्मियों को भी पीटा।

करनी पड़ी हवाई फायरिंग

आक्रोशित पुलिस कर्मियों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को कई राउंड हवाई फायरिंग करनी पड़ी। लेकिन, पुलिस कर्मी किसी की भी नहीं सुन रहे हैं। पुलिस कर्मियों के हमले में पुलिस अधिकारियों सहित कई मीडिया कर्मी घायल हो गए हैं।

दोषियों पर कार्रवाई होगी

हंगामे के बीच पटना के एसएसपी मनु महाराज घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और पुलिस कर्मियों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं। एसएसपी ने बताया कि इसके लिए दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी। घटना के पीछे के कारणों का पता लगाया जा रहा है। कहा कि इस तरह कानून किसी को भी हाथ में लेने का अधिकार नहीं है।

यह है आरोप

घटना से आक्रोशित पुलिस कर्मियों ने हंगामा करते हुए पुलिस लाइन के कमांडेंट मो. मसरुद्दीन के आवास का घेराव किया। पुलिस कर्मियों का आरोप है कि महिला सिपाही की तबीयत खराब होने के कारण वो छुट्टी मांगती रही थी। लेकिन, उसे छुट्टी नही दी गई। जिसके कारण वह अपना इलाज सही से नहीं करा पाई और उसकी मौत हो गई है।

%d bloggers like this: