अफगानिस्तान पर जबरदस्त हमला, काबुल पर आतंकियों ने दागे रॉकेट

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल उस वक्त दहल गया जब आतंकियों ने अचानक नौ रॉकेट से वहां के राजनयिक इलाके के पास हमला कर दिया। रॉकेट से हमला होते ही अफगानिस्तान सहित पूरा दुनिया सकते में है। इसके बाद अफगान सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच सिटी के ओल्ड क्वार्टर में गोलीबारी होने की सूचना है।

जांच में जुटी सुरक्षा एजेंसी

समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक रेका खाना जिले में इदगाह मस्जिद के ऊपर हेलीकॉप्टर और भारी धुआं का गुब्बार देखा जा रहा है। इसके साथ ही काबुल स्टेडियम के पास सुरक्षाबलों का भारी जमावड़ा लगा हुआ है। आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्त नजीब दानिश ने बताया- सुबह आतंकियों के एक संगठन ने रेका खाना में एक इमारत को अपने कब्जे में ले लिया और काबुल पर रॉकेट से कई हमले कर दिये। आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच लड़ाई जारी है। दो लोग इसमें घायल भी हुए है।

आतंकियों ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

अफगानिस्तान में तालिबानी उग्रवादियों ने सरकार की तरफ से शांति को लेकर संघर्ष विराम के प्रस्ताव को खारिज करते हुए यह हमला कर दिया है। आतंकियों ने अफगान सरकार और उसके विदेशी सहयोगियों के खिलाफ हमले को और तेज करने की धमकी भी जारी कर दिया है। बहरहाल, काबुल में रॉकेट से हुए हमला के बाद भारत सहित कई देशो में आतंकी हमले की आशंका बढ़ गई है।

 

खबरो की खबर पढ़ने के लिए इस पेज को फॉलो कर लें और शेयर व लाइक भी जरुर करें। मुझे आपके सुझाव का भी इंतजार रहेगा।