मीनापुर में पैक्स अध्यक्षो की बादशाहत बरकरार

नौ पंचायतो का परिणाम घोषित

KKN न्यूूूज ब्यूूरो। बिहार के मुजफ्फरपुर जिला अन्तर्गत मीनापुर प्रखंड कार्यालय में चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच शनिवार को तिसरे चरण का मतगणना जारी है। तीन घंटा बिलम्ब से सुबह करीब दस बजे से जारी मतगणना में अभी तक अधिकतर पैक्स पर पुराने अध्यक्ष का बादशाहत बरकरार है। हालांकि, घोसौत और तुर्की पश्चिम के मतदाताओं ने नए उम्मीदवार पर भरोसा जताया है। जबकि, जामिन मठिया के निर्वतमान अध्यक्ष ने चुनाव नहीं लड़ने का पहले ही निर्णय लिया था।

इनकी हुई जीत

निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ अमरेन्द्र कुमार ने बताया कि कोइली पैक्स से रणधीर कुमार, गोरीगामा से अरूणेन्द कुमार सिंह, अलीनेउरा से अशोक कुमार सिंह, घोसौत से ललन ठाकुर, चतुरसी से रामश्रेष्ठ राय, जामिन मठिया से सोनेलाल सहनी, चांदपरना से आशुतोष कुमार, तुर्की पश्चिम से कृष्णनंदन प्रसाद और टेंगरारी से प्रकाश सिंह चुनाव जीत गए हैं।

कुव्यवस्था से भड़के कर्मी, किया हंगामा

मतगणना कक्ष में समुचित सुविधा नही होने से नाराज मतगणना कर्मियों ने शनिवार की शाम को तिसरे राउंड की गिनती के बाद हंगामा करने लगे। कर्मचारी देर रात तक मतगणना करने से इनकार कर रहे थे। हंगामे के कारण मतो के गिनती का काम करीब आधा घंटा तक रुका रहा। हांलाकि, निर्वाची अधिकारी के समझाने पर लोग शांत हो गए और चौथे राउंड की गिनती शुरू हो गई।

शौचालय का रोया रोना

मतगणना कर्मी दिनेश कुमार ने बताया कि सुबह सात बजे बुलाया गया था। जबकि, करीब तीन घंटे बाद गिनती का काम आरंभ हुआ। कर्मी ने बताया कि मतगणना कक्ष के समीप शौचालय नहीं है। इसके अतिरिक्त नाराज कर्मचारियों ने घटिया चाय और नास्ता पड़ोसने का आरोप भी लगाया। दूसरी ओर निर्वाची अधिकारी सह बीडीओ अमरेन्द्र कुमार ने बताया कि कर्मचारियों को किसी भी तरह की परेसानी नही हो, इसके लिए समुचित कदम उठाये जा रहें हैं। बतातें चलें कि मीनापुर में दस टेबुल पर दो या तीन पंचायतो की एक साथ गिनती की जा रही है। हिन्दी के अल्फाबेट के मुताबिक आज 14 पंचायतो की गिनती होनी थी। जबकि, बाकी के 13 पंचायतो की गिनती रविवार को होना निर्धारित था। स्मरण रहे कि धरमपुर  पंचायत में कोरम पूरा नहीं होने की वजह से चुनाव स्थगित हो चुका है।

Leave a Reply