Politics

बिहार के संकल्प रैली में पीएम मोदी ने बिरोधियो पर साधा निशाना

बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में आयोजित एनडीए की संकल्प रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कि जो गरीबों का छीन कर अपनी दुकान चला रहे थे, वे चौकीदार से परेशान हैं। इसीलिए चौकीदार को गाली देने की साजिश चल रही है। आप यकीन रखिए, आपका चौकीदार हर तरीके से चौकन्ना है। कहा कि यहां गांव और शहरों की सड़कों का विस्तार हुआ है। यहां के नेशनल हाईवे का चौड़ीकरण हुआ है। जो पुराने पुल हैं उनको सुधारा जा रहा है, नए फ्लाइओवर्स का निर्माण किया जा रहा है। रेलवे की पुरानी व्यवस्थाओं में सुधार किया गया है, उनका बिजलीकरण हो रहा है।


बिहार के सीएम का किया तरीफ


पीएम मोदी ने कहा कि आपका प्रधानसेवक होने के नाते मुझे कईं बार बिहार आने का मौका मिला है। मुझे ये देखकर खुशी होती है कि नितीश बाबू जैसे कर्मठ, शालीन और गरीबों की चिंता करने वाले व्यक्तित्व ने कैसे बिहार को उस पुराने दौर से बहार निकालकर एक नई दिशा दी है।


शहीदो को दी श्रद्धांजलि


पीएम मोदी ने कहा कि मैं सभी शहीद वीर जवानों को नमन करता हूं। जिन्होंने राष्ट्र रक्षा में अपने प्राणों का बलिदान दिया है। इससे पहले उन्होंने कहा कि हम बिहार की महान जनता को आदर पूर्वक प्रणाम करता हूं। मैं बिहार के उन सभी शहीदों को नमन करता हूं, जिन्होंने राष्ट्र की रक्षा में अपने प्राण त्याग दिये हैं। पीएम मोदी ने अपना संबोधन शुरू करने से पहले कहा, पराक्रमी भारत के लिए भारत माता की जय, विजयी भारत के लिए भारत माता की जय, वीर जवानों के लिए भारत माता की जय।


बिहार को मिला विकास की रफ्तार


पीएम मोदी ने कहा कि बिहार में विकास की रफ्तार को नई तेजी मिली है। पटना में मेट्रो का काम शुरू हो चुका है। पटना के लोगों को शीघ्र ही पाइप के माध्यम से सस्ती और अच्छी गैस भी मिलने लगेगी।


बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में 60 साल से ऊपर के सभी बुजुर्गों को पेंशन का लाभ देने के लिए हमने मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना शुरू की है। इससे परिवार में वृद्धजनों की इज्जत बढ़ेगी। सीएम ने प्रधानमंत्री को आश्वस्त करते हुए कहा कि हम 40 में से 40 सीटें जीतेंगे।


इन्होंने की रैली को संबोधित


एनडीए की संकल्प रैली में बिहार में एनडीए के तीनों घटक दल जदयू, भाजपा और लोजपा ने इस रैली को लेकर खासा तैयारी की। पूरी राजधानी बैनर-पोस्टरों से पाट दी गयी थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने स्वागत किया। रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा बिहार के मुख्यमंत्री तथा जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार, केन्द्रीय मंत्री तथा लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान भी संबोधित किया। उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, जदयू प्रदेश बशिष्ठ नारायण सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय और लोजपा प्रदेश अध्यक्ष पशुपति पारस भी रैली को संबोधित किया।

This post was published on मार्च 3, 2019 14:33

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Show comments
Published by
KKN न्‍यूज ब्यूरो

Recent Posts

  • KKN Special

इलाहाबाद क्यों गये थे चन्द्रशेखर आजाद

KKN न्यूज ब्यूरो। बात वर्ष 1920 की है। अंग्रेजो के खिलाफ सड़क पर खुलेआम प्रदर्शन… Read More

जुलाई 23, 2022
  • Videos

स्वामी विवेकानन्द का नाइन इलेवन से क्या है रिश्ता

ग्यारह सितम्बर... जिसको आधुनिक भाषा में  नाइन इलेवन कहा जाता है। इस शब्द को सुनते… Read More

जुलाई 3, 2022
  • Videos

एक योद्धा जो भारत के लिए लड़ा और भारत के खिलाफ भी

एक सिपाही, जो गुलाम भारत में अंग्रेजों के लिए लड़ा। आजाद भारत में भारत के… Read More

जून 19, 2022
  • Bihar

सेना के अग्निपथ योजना को लेकर क्यों मचा है बवाल

विरोध के लिए संपत्ति को जलाना उचित है KKN न्यूज ब्यूरो। भारत सरकार के अग्निपथ… Read More

जून 18, 2022
  • Videos

कुदरत की रोचक और हैरान करने वाली जानकारी

प्रकृति में इतनी रोमांचक और हैरान कर देने वाली चीजें मौजूद हैं कि उन्हें देख… Read More

जून 15, 2022
  • Society

भाषा की समृद्धि से होता है सभ्यता का निर्माण

भाषा...एक विज्ञान है। यह अत्यंत ही रोचक है। दुनिया में जितनी भी भाषाएं हैं। सभी… Read More

जून 7, 2022