Categories: National Sports

किसका दिखेगा तुफान,मैक्सवेल या क्रिस गेल,मुकाबला आज

संतोष कुमार गुप्ता

​इंदौर। तुफानी बल्लेबाज ग्लैन मैक्सवेल की कप्तानी वाला किंग्स एलेवन पंजाब का मुकाबला आरसीबी से होगा। पंजाब टीम का हौसलाअफजाई करने टीम की मालकीन प्रिति जिंटा खुद वहां मौजूद रहेगी। आईपीएल 10 के इस सीजन का आठवां मैच किंग्स इलेवन पंजाब और आरसीबी के बीच इंदौर के होल्कर मैदान में खेला जाएगा। इस मैच में जहा आरसीबी अपना पहला मैच हारने के बाद दिल्ली की टीम को हरा दिया, दिल्ली को हराने के बाद आरसीबी की टीम फिर से रंगत में लौट आई है, तो दूसरी तरफ पंजाब ने इस सीजन की शुरुआत धमाकेदार जीत से की है।
अपने पहले ही मैच में पंजाब ने पुणे जैसी दिग्गज खिलाड़ियों से सजी टीम को आसानी से हराकर अपनी धमाकेदार उपस्थिति दर्ज कराई है। टीम की ओर से टीम के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने 20 गेंदों पर 44 रनों की आतिशी पारी खेलकर टीम को आसानी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। ऐसे में कप्तान के जबरदस्त बल्लेबाजी के चलते टीम के हौसले बुलंद हैं जिसका नुकसान आरसीबी की टीम को उठाना पड़ा सकता है।

पंजाब की टीम के पास कई अहम बल्लेबाज हैं जो टीम को किसी भी बड़े स्कोर तक पहुंचाने का माद्दा रखते हैं। एक तरफ जहां टीम के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने बल्ले से अपना कमाल पहले ही मैच में दिखाया है तो दूसरी तरफ डेविड मिलर भी टीम के लिए अहम बल्लेबाज साबित हो सकते हैं। हालांकि पंजाब की टीम के पास अभी भी बड़ी चुनौती उनके गेंदबाज हैं। आरसीबी के पास जिस तरह के धमाकेदार बल्लेबाज वह किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं।
शुरुआत के दौ मैचों में आरसीबी की सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल कुछ खास नहीं कर सके हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि इस मैच में वह अपना पूरा दमखम दिखाने की कोशिश करेंगे, ऐसे में अगर गेल का बल्ला बोलता है तो पंजाब की टीम के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी हो सकती है। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली और टीम के धुरंधर बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के खेलने पर अभी भी संशय बरकरार है। ऐसे में टीम की बल्लेबाजी की अहम भूमिका क्रिस गेल, शेन वाटसन, ट्रैविस हेड पर ही होगी।
किंग्स इलेवन पंजाब

ग्लेन मैक्सवेल, डेविड मिलर, मनान वोहरा, शॉन मार्श, अरमान जाफर, मार्टिन गप्टिल, इयोन मोर्गन, रिंकू सिंह, संदीप शर्मा, अरमान जाफर, अनुरीत सिंह, मोहित शर्मा, केसी करियप्पा, प्रदीप साहू, स्वपनिल सिंह, टी नटराजन, मैट हेनरी, वरुण एरोन, अक्षर पटेल, मार्कस स्टोनिस, गुरकीरत मान, राहुल तेवतिया, डरेन सैमी, रिद्धिमान साहा, निखिल नाइक

आरसीबी 

शेन वाटसन, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, सरफराज खान, श्रीनाथ अरविंद, आवेश, खान, सैमुअल बद्री, स्टुअर्ट बिन्नी, युजवेंद्र चहल, अनिकेत चौधरी, प्रवीन दुबे, क्रिस गेल, ट्रैविस हेड, इकबाल अब्दुल्ला, केदार जाधव, मंदीप सिंह, तायमल मिल्स, एडम मिलन, पवन नेगी, हर्शल पटेल, सचिन बेबी, तबरेज शम्शी, बिली स्टैंलेक

This post was published on अप्रैल 10, 2017 10:09

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Show comments
Published by
संतोष कुमार गुप्‍ता

Recent Posts

  • Videos

स्वामी विवेकानन्द का नाइन इलेवन से क्या है रिश्ता

ग्यारह सितम्बर... जिसको आधुनिक भाषा में  नाइन इलेवन कहा जाता है। इस शब्द को सुनते… Read More

जुलाई 3, 2022
  • Videos

एक योद्धा जो भारत के लिए लड़ा और भारत के खिलाफ भी

एक सिपाही, जो गुलाम भारत में अंग्रेजों के लिए लड़ा। आजाद भारत में भारत के… Read More

जून 19, 2022
  • Bihar

सेना के अग्निपथ योजना को लेकर क्यों मचा है बवाल

विरोध के लिए संपत्ति को जलाना उचित है KKN न्यूज ब्यूरो। भारत सरकार के अग्निपथ… Read More

जून 18, 2022
  • Videos

कुदरत की रोचक और हैरान करने वाली जानकारी

प्रकृति में इतनी रोमांचक और हैरान कर देने वाली चीजें मौजूद हैं कि उन्हें देख… Read More

जून 15, 2022
  • Society

भाषा की समृद्धि से होता है सभ्यता का निर्माण

भाषा...एक विज्ञान है। यह अत्यंत ही रोचक है। दुनिया में जितनी भी भाषाएं हैं। सभी… Read More

जून 7, 2022
  • Videos

सात राज्यों में माननीय के वेतन का इनकम टैक्स भी सरकारी खजाने से क्यों

आजादी के बाद भारत की राजनीति गरीब और गरीबी के इर्द- गिर्द घूमती रही है।… Read More

जून 5, 2022