National

अमेरिका के बाद परमाणु बम का प्रयोग करने वाला देश होगा भारत

अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए की रिपोर्ट से मची खलबली

राज कुमार सहनी
दुनियाभर पर नजर रखने वाली अमेरिका की खुफिया एजेंसी सीआईए ने पेंटागन को जो जानकारी दी है, उससे पुरी दुनिया सकते में है। पेंटागन को दी गयी ख़ुफ़िया सुचना में कहा गया है कि अमरीका के बाद भारत विश्व का दूसरा देश हो सकता है, जिसने किसी पर परमाणु बम का उपयोग किया हो। दरअसल, भारत पाकिस्तान के बीच इन दिनों माहौल गरम है। सीआईए ने इन सभी पहलुओं पर अपनी रिपोर्ट पेंटागन को सौंपी है। जिसमें सीआईए ने भारत के प्रधानमंत्री मोदी की आक्रमक रुख को देखते हुए निकट भविष्य में एक और परमाणु युध्द की ओर इशारा कर दिया है। सीआईए ने कहा है की मोदी एक आक्रमक नेता के रूप में उभरे है। ऐसी आक्रमकता भारत के किसी दूसरे प्रधानमंत्री ने पहले कभी नहीं दिखाई है। सीआईए ने अपनी ख़ुफ़िया रिपोर्ट में पेंटागन को बताया है की मोदी की पसंद बम है, गोली नही। वो, युद्ध करेंगे तो भीषण करेंगे और बड़ा फैसला करने वाला युद्ध करेंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत की वायु सेना को अटैक मोड पर है। भारत की वायु सेना के 18 एयरबेस एकदम अलर्ट पर है और दिल्ली से एक इशारा मिलते ही किसी भी देश पर हमला कर देने के लिए तैयार है। सीआईए ने अपनी रिपोर्ट में पेंटागन को ये भी बताया की भारत ने अपने सबसे बेहतरीन लड़ाकू विमान सुखोई पर परमाणु युक्त ब्रह्मोस लोड करके उसे अटैक पोजीशन में तैनात किये हुआ है। ऐसा संभव है की भारत पाकिस्तान के परमाणु हमले का इंतज़ार ही न करे और पाकिस्तान पर भारत ही पहले परमाणु हमला कर दे। ऐसी सूरत में पाकिस्तान का अस्तिव खतरे में पड़ सकता है। सीआईए के इस रिपोर्ट का खुलाशा होते ही पुरी दुनिया सकते में आ गई है।

देने वाली अमरीकी ख़ुफ़िया एजेंसी (CIA top secret report) सीआईए ने इस बार पेंटागन को भारत के बारे में ऐसी सूचनाएं दी है उससे पुरी दुनिया सकते में है।
पेंटागन को दी गयी ख़ुफ़िया सुचना का टाइटल ही है की, अमरीका के बाद भारत दूसरा देश हो सकता है जिसने किसी पर परमाणु बम का उपयोग किया।
दरअसल, भारत पाकिस्तान के बीच इन दिनों गरम माहौल है, सीआईए ने इन सभी पहलुओं पर अपनी रिपोर्ट पेंटागन को सौंपी है। जिसमें सीआईए ने भारत के प्रधानमंत्री मोदी की आक्रमकता पर पेंटागन को  सचेत किया है।
मोदी की पहली पसंद होगा बम है गोली नहीं (CIA top secret report) –
सीआईए ने कहा है की, मोदी एक आक्रमक नेता के रूप में उभरे है ऐसी आक्रमकता भारत के किसी दूसरे प्रधानमंत्री ने नहीं दिखाई है। सीआईए ने अपनी ख़ुफ़िया रिपोर्ट में पेंटागन को बताया है की मोदी की पसंद बम है गोली नहीं वो युद्ध करेंगे तो भीषण करेंगे, और बड़ा फैसला करने वाला युद्ध करेंगे, सीआईए ने बताया की मोदी ने
भारत की वायु सेना को अटैक मोड पर किया हुआ है भारत की वायु सेना के 18 एयरबेस एकदम अलर्ट पर है और दिल्ली से एक इशारा मिलते ही किसी भी देश पर हमला कर देने के लिए तैयार है।
पाकिस्तान का अस्तिव खतरे में (CIA top secret report) –
सीआईए ने अपनी रिपोर्ट में पेंटागन को ये भी बताया की भारत ने अपने सबसे बेहतरीन लड़ाकू विमानों (सुखोई) पर परमाणु युक्त ब्रह्मोस भी लोड कर अटैक पोजीशन में तैनात किये हुए है।

पेंटागन को दिए रिपोर्ट में सीआईए ने कहा है की, पाकिस्तान की एक हरकत दुनिया के इतिहास में बड़ा बदलाव ला सकती है क्योंकि ऐसा संभव है की भारत पाकिस्तान के परमाणु हमले का इंतज़ार ही न करे, अपितु पाकिस्तान पर भारत ही पहले परमाणु हमला कर दे ऐसी सूरत में पाकिस्तान का अस्तिव खतरे में है।

सीआईए ने पेंटागन को दिए रिपोर्ट में कहा है कि, भारत की मौजूदा सरकार ऐतहासिक फैसला भी ले सकती है, सम्भावना ये है की युद्ध भारत की तरफ से ही शुरू हो और ऐसे हालात है की युद्ध गोली से नहीं बल्कि बम से हो और इससे पाकिस्तान के अस्तित्व को बड़ा खतरा है।

This post was published on अप्रैल 4, 2017 14:10

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Show comments
Published by
KKN न्‍यूज ब्यूरो

Recent Posts

  • Videos

स्वामी विवेकानन्द का नाइन इलेवन से क्या है रिश्ता

ग्यारह सितम्बर... जिसको आधुनिक भाषा में  नाइन इलेवन कहा जाता है। इस शब्द को सुनते… Read More

जुलाई 3, 2022
  • Videos

एक योद्धा जो भारत के लिए लड़ा और भारत के खिलाफ भी

एक सिपाही, जो गुलाम भारत में अंग्रेजों के लिए लड़ा। आजाद भारत में भारत के… Read More

जून 19, 2022
  • Bihar

सेना के अग्निपथ योजना को लेकर क्यों मचा है बवाल

विरोध के लिए संपत्ति को जलाना उचित है KKN न्यूज ब्यूरो। भारत सरकार के अग्निपथ… Read More

जून 18, 2022
  • Videos

कुदरत की रोचक और हैरान करने वाली जानकारी

प्रकृति में इतनी रोमांचक और हैरान कर देने वाली चीजें मौजूद हैं कि उन्हें देख… Read More

जून 15, 2022
  • Society

भाषा की समृद्धि से होता है सभ्यता का निर्माण

भाषा...एक विज्ञान है। यह अत्यंत ही रोचक है। दुनिया में जितनी भी भाषाएं हैं। सभी… Read More

जून 7, 2022
  • Videos

सात राज्यों में माननीय के वेतन का इनकम टैक्स भी सरकारी खजाने से क्यों

आजादी के बाद भारत की राजनीति गरीब और गरीबी के इर्द- गिर्द घूमती रही है।… Read More

जून 5, 2022