शातिर हसीना बनी तबाही का कारण

नौकरी दिलाने के एवज में करती थी ठगी

मुंबई। खूबसूरत हसीना सिर्फ कोमल ही नही होती। वह शातिर भी हो सकती है। जीहां, मासूमियत से लवरेज ऐसी ही एक हसीना, कई लोगो के तबाही का करण बन गई। बहरहाल, पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके सलाखो के पीछे डाल दिया है।
घटना, मुंबई के मलाड पुलिस थाने का है। खुद को एक राजनीतिक दल से जुड़ी बताने वाली एक महिला नेत्री का ऐसा फ्रॉड सामने आया है कि आप दांतो तले अंगूली दवा लेंगे। दरअसल, वह कथित महिला नेत्री खुद को करोड़पति और रसूख वाली बता कर जरूरत मंद महिलाओं को काम देने के लिए बुलाती और अपनी मीठी बातों में फंसाकर पैसा डबल करने के नाम पर उनके गाढ़ी कमाई का रुपये व ज्वैलरी हड़प जाती थी। जब महिलाएं पैसे मांगती थीं तो उन्हें झूठे आरोपों में फंसा कर जेल भिजवा देती थी। फिलवक्त, लक्ष्मी देवेंद्रन नाम की एक पीड़ित महिला की शिकायत पर मलाड पुलिस ने कथित रसूकदार उक्त महिला नेत्री को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस हिरासत में आई 33 वर्षीया हसीना का नाम पेट्रीशिया डिसूजा है। वह दक्षिण मुंबई रहने वाली बताई जा रही है। इससे पहले लक्ष्मी देवेंद्रन ने पुलिस को बताया कि जनवरी 2017 में पेट्रीशिया डिसूजा के घर पर काम कर रही थी। आरोपी महिला नेत्री ने लक्ष्मी को नौकरी पर रखने से पहले उसकी पूरी जानकारी हासिल की।
बतातें चलें कि लक्ष्मी के हसबैंड की डेथ हो चुकी है और उसके दो लड़के हैं। लक्ष्मी ने पेट्रीशिया को बताया कि वह अपने लड़कों को हॉस्टल में पढ़ना चाहती हैं। इसके लिए उसने कुछ पैसे जमा कर रखे हैं। पेट्रीशिया ने एक दिन लक्ष्मी को बुलाया और कहा कि इनकम टैक्स में उसे कुछ पैसे दिखाने है। उसने लक्ष्मी से उसके पैसे मांगे और इसके बदले में ज्यादा पैसे देने और बच्चों का हॉस्टल में एडमिशन करवाने का वादा किया। लक्ष्मी का आरोप है कि इसके बाद न तो उनके पैसे ही वापस मिले और न ही उनके बच्चों का हॉस्टल में एडमिशन हुआ। यही नहीं उसकी दो महीने की सैलरी भी नहीं दी गई। लक्ष्मी ने जब पैसे मांगे तो उसे चोरी के झूठे मामले में फंसाने का डर दिखाया। इसके बाद लक्ष्मी ने मलाड पुलिस स्टेशन में कथित महिला नेत्री के खिलाफ केस दर्ज करवा दिया।
जांच में सामने आया है कि पेट्रीशिया डिसूजा ने केवल लक्ष्मी से ही धोखाधड़ी नहीं की है। इससे पहले उसने कई महिलाओं से इसी तरह पैसे ऐंठे हैं। पेट्रीशिया के गिरफ्तार होने के बाद वे महिलाएं भी सामने आ रही है जो धोखाधड़ी की शिकार हो चुकी हैं। उसके यहां काम करने वाली दूसरी नौकरानी सुरेखा ने पुलिस को बताया कि पेट्रीशिया ने उसके पैसे डबल करने के नाम पर उससे गहने और पैसे लिए। लेकिन बाद में उसे वापस नही किया। पुलिस ने पेट्रीशिया डिसूजा के खिलाफ आईपीसी को धारा 406, 420 के तहत मामला दर्ज कर उसे बोरीवाली कोर्ट में पेश किया है।